नाले का खुला मैनहोल दे रहा मौत को न्योता

गया शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नगर निगम ने कई कार्ययोजनाओं बना रखी है। इसमें जीबी रोड एवं केपी रोड के चौड़ीकरण से लेकर नाले का निर्माण भी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 11:52 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 11:52 PM (IST)
नाले का खुला मैनहोल दे रहा मौत को न्योता
नाले का खुला मैनहोल दे रहा मौत को न्योता

गया : शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नगर निगम ने कई कार्ययोजनाओं बना रखी है। इसमें जीबी रोड एवं केपी रोड के चौड़ीकरण से लेकर नाले का निर्माण भी है। शहर में नाले का खुला मेन हॉल लोगों की मौत का निमंत्रण दे रहा है। सड़क के बीचोंबीच नाले का मेन हॉल कई महीने से खुला पड़ा है। नगर निगम देखकर भी अनदेखी कर रहा है। मेन हॉल में गिरकर लोग जख्मी हो गए हैं। वहीं कई मेन हॉल तो इतना खतरनाक है कि गिरने के बाद सीधे मौत होगी। क्योंकि गिरने के बाद मेन हॉल से निकलना मुश्किल है।

मेन हॉल खुले रहने से सबसे अधिक लोगों की परेशानी बारिश के बीच होती है। जलजमाव के बीच खुले मेन हॉल की चपेट में आकर लोग जख्मी हो रहे है। शहर के नई गोदाम, रंग बहादुर रोड चंद्रशेखर जनता कालेज के पास, जीबी रोड, विष्णुपद क्षेत्र के नाला रोड नारायण चुआ, टिकारी रोड, मुरारपुर मोड सहित कई स्थानों पर मेन हॉल खुला है। उक्त स्थानों पर मेन हॉल पूरी तरह से खुला है। साथ ही नाले की गहराई काफी अधिक है। गिरने के बाद पता नहीं चलेगा। नाले में पानी का बहाव भी बरसात के कारण काफी तेज है।

-----------------

नगर निगम कर रहा अनदेखी शहर के नारायण चुआ मोहल्ला निवासी जयप्रकाश कुमार सिन्हा ने कहा कि छह महीने से अधिक समय से मेन हॉल खुला है। जिसका सूचना कई बार नगर निगम को दिया गया है। उसके बाद भी ढक्कन नहीं लगा। नगर निगम द्वारा अनदेखी किया जा रहा है। मेन हॉल में कई मोटरसाइकिल चालक गिरकर जख्मी हो गये है। वहीं टिकारी रोड स्थित निवासी अशोक प्रसाद ने कहा कि नाले का मेन हॉल कई महीने से पीएनबी बैंक के पास खुला है। जिसमें प्रत्येक दिन लोग गिरकर जख्मी हो रहे है। मेन हॉल में एक पखवारे पहले अभियान के तैयार मेयर और डिप्टी मेयर का वाहन फंस गया था। उसके बाद भी मेन हॉल का जाली नहीं लगा।

------------------

जाली लगाने के लिए दिया गया निर्देश वार्ड पार्षदों को अपने-अपने वार्डो में मेन हॉल का जाली लगाने के लिए नगर निगम निर्देश दिया गया है। सहायक अभियंता शैलेंद्र कुमार सिन्हा ने कहा कि पार्षदों को 1.50 लाख रुपये तक खर्च करने निर्देश दिया गया है। टूटे पड़े मेन हॉल का जाली को ठीक कराए। कई स्थानों जाली लगा गया है। बचे हुए स्थानों पर एक सप्ताह में मेन हॉल पर जाली लग जाएगा।

--------------

नाले की सफाई का कार्य लगभग समाप्त हो गया है। वार्ड के कनीय अभियंता एवं वार्ड पार्षदों को निर्देश गया है कि मेन हॉल का जाली जल्द से जल्द ठीक कराए। दस दिनों में खुले पड़े मेन हॉल में जाली लगा दिया जाएगा।

सावन कुमार, नगर आयुक्त

chat bot
आपका साथी