आपसी सौहा‌र्द्र के माहौल में घरों पर ही अदा करें बकरीद की नमाज

गया जिलाधिकारी अभिषेक सिंह व वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने ईद उल जोहा (बकरीद) को प्रेम सद्भाव एवं शांति के वातावरण में मनाने का अनुरोध तमाम अकीदतमंदों से किया है।

JagranMon, 19 Jul 2021 11:41 PM (IST)
आपसी सौहा‌र्द्र के माहौल में घरों पर ही अदा करें बकरीद की नमाज

गया: जिलाधिकारी अभिषेक सिंह व वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने ईद उल जोहा (बकरीद) को प्रेम, सद्भाव एवं शांति के वातावरण में मनाने का अनुरोध तमाम अकीदतमंदों से किया है। बकरीद की नमाज अपने घर पर परिवार के साथ अदा करने के लिए कहा गया है। ऐसा करने के लिए लोग अपने परिवार-रिश्तेदार को भी प्रेरित करेंगे। यह अपील जिला शांति समिति की बैठक में उपस्थित सदस्यों के बीच की गई।

जिलाधिकारी व वरीय पुलिस अधीक्षक ने जिला वासियों को बकरीद पर्व पर शुभकामनाएं एवं बधाई देते हुए अनुरोध किया गया कि इस त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके से मनाते हुए कोविड-19 संक्रमण से स्वयं तथा अपने समाज को सुरक्षित रखने का प्रयास करें। समिति के सदस्यों को कहा कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए अन्य पर्व त्योहारों की तरह बकरीद में भी सामूहिक नवाज सार्वजनिक स्थलों पर अदा नहीं की जा सकेगी। लोग अपने घरों पर ही परिवार के साथ त्योहार मनाएंगे। बिहार में कोरोना संक्रमण का प्रकोप अभी कम हुआ है लेकिन मुंबई सहित अन्य उत्तर-पूर्व के राज्यों में संक्रमण अभी काफी अधिक है। जिसके कारण हमें भी पूरी तरह सचेत एवं सावधान रहते हुए सरकार के सभी गाइडलाइंस का अक्षरस: अनुपालन करना अनिवार्य होगा। शांति समिति के सदस्यों की जिम्मेवारी काफी बढ़ गई है जो कि अपने क्षेत्र के लोगों को मस्जिद में नमाज अदा न करने तथा घर पर ही नमाज अदा करने के लिए अन्य लोगों को प्रेरित एवं जागरूक करना है। अनुरोध किया गया कि इंटरनेट मीडिया पर किसी भी प्रकार के प्रवेश, विवाद, अफवाह फैलाने वाले मैसेज का पूरी तरह खंडन करते हुए मैसेज को भेजने वाले अथवा फॉरवर्ड करने वाले व्यक्ति या ग्रुप एडमिन के विरुद्ध संबंधित थाने को त्वरित रूप से सूचित करेंगे। अफवाहों पर ध्यान न देंगे। अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों के बारे में नजदीकी थाने अथवा जिला प्रशासन को सूचित करें।

------------

पैकेजिग

गया शहर में 36 जगहों पर मजिस्ट्रेट संग पुलिस अफसरों की रहेगी ड्यूटी

जासं, गया: त्योहार को लेकर जारी संयुक्त आदेश में विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था को बनाए रखने हेतु विशेष व्यवस्था की गई है। जिले के शहरी थाना क्षेत्रों में गति दंडाधिकारी तथा पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। गया शहर में विधि व्यवस्था को लेकर कुल 36 स्थानों को चिन्हित करते हुए स्टैटिक दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष को सख्त निर्देश दिया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में सतर्क रहते हुए स्थिति की निगरानी करेंगे।

-----------------

इस साल भी नहीं लगेगा श्रावणी मेला, बंद रहेंगे मंदिर

जिलाधिकारी ने कहा कि श्रावणी मेला का आयोजन जिले में कहीं भी नहीं किया जाएगा। बैजनाथ धाम, कोटेश्वर नाथ धाम, बांके धाम, सहित अन्य शिव मंदिरों धार्मिक स्थानों पर सामूहिक पूजा ना करने तथा मंदिरों के पुजारियों, आयोजकों को निर्देश दिया है कि वह मंदिर को बंद रखेंगे। लोगों से अपने घर पर ही धार्मिक अनुष्ठान करने का अनुरोध करेंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.