अब रोहतास एसपी से मिलने को ऑनलाइन लें अप्‍वाइंटमेंट, ई-पुलिस एप पर मिलेंगी ये सुविधाएं

जिले के सुदूरवर्ती इलाके के लोगों को अपनी समस्याओं के निदान के लिए अब पुलिस अधीक्षक कार्यालय की दौड़ नहीं लगानी होगी। इसके लिए ई-पुलिस आरओ एप को विकसित किया गया है। इस एप से माेबाइल चोरी से लेकर कई समस्‍याओं का समाधान होगा।

Sumita JaiswalTue, 22 Jun 2021 11:40 AM (IST)
रोहतास के एसपी आशीष भारती की तस्‍वीर ।

डेहरी ऑनसोन (रोहतास) , संवाद सहयोगी। जिले के सुदूरवर्ती इलाके के लोगों को अपनी समस्याओं के निदान के लिए अब पुलिस अधीक्षक कार्यालय की दौड़ नहीं लगानी होगी। इसके लिए ई-पुलिस आरओ एप को विकसित किया गया है। एसपी आशीष भारती के अनुसार रोहतास पुलिस के इस एप के माध्यम से लोग अपनी समस्या बता सकेंगे। इसके साथ ही एसपी से मुलाकात के लिए आनलाइन अप्वाइंटमेंट लिया जा सकेगा।

इसके अलावा पुलिस चरित्र प्रमाण पत्र के लिए भी कार्यालय का चक्कर नही लगाना पड़ेगा।  मोबाइल खोने समेत अन्य समस्याओं की जानकारी दी जा सकेगी। एसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर के अलावा लोग आनलाइन शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं।   इसके लिए पुलिसकर्मियों को संबंधित एप की ट्रेनिंग पुलिस केंद्र में दी जा रही है। उन्होंने बताया कि समय के अनुसार इस तरह के बदलाव की जरूरत थी, जिससे आम लोगों को किसी भी तरह की असुविधा न हो और उनकी समस्याओं का तत्काल निपटारा हो सके। कहा कि जल्द ही इस ऐप का लोकार्पण होगा ।

दारोगा बने पांच सिपाहियो को एसपी ने किया सम्मानित 

 एसपी आशीष भारती ने अपने कार्यालय कक्ष में रोहतास पुलिस के चार व भागलपुर पुलिस पाठशाला की एक महिला सिपाही को दारोगा परीक्षा में चयनित होने पर सोमवार को सम्मानित किया। इस दौरान एसपी ने इन सभी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए समाज के रक्षक के तौर पर बेहतर कार्य करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि भागलपुर में उनके कार्यकाल में शुरू हुए पुलिस पाठशाला में पढ़ी बांका जिले की रहने वाली सोनी राय ने भी सफलता हासिल की है। एसपी ने प्रतियोगिता पुस्तक देकर और मिठाई खिलाकर चयनित अभ्यर्थियों को सम्मानित किया।

 उन्होंने कहा कि लगातार मेहनत का नतीजा सामने आया है। जिससे इस परीक्षा में सफलता सभी को मिली है। चयनित सिपाही अपने नए पद पर सही तरीके से दायित्व का निर्वहन कर बिहार पुलिस का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि भविष्य़ में रोहतास जिले में पुलिस पाठशाला की शुरुआत करने की योजना है । चयनित सिपाहियो ने एसपी से यूपीएससी की तैयारी कर परीक्षा में शामिल होने की इच्छा जताई ।उन्होंने सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की। भागलपुर के पुलिस पाठशाला में पढ़ी साधना कुमारी भी दारोगा के तौर पर चयनित हुई है। उन्होंने कहा कि वरीय पुलिस अधिकारी से सम्मानित होने पर उनका कार्य के प्रति समर्पण और उत्साह बढ़ा है। मो सहजाद, नीलम कुमारी, सोनी राय और अंकिता राय का भी दारोगा के तौर पर चयन हुआ है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.