शेरघाटी, बांकेबाजार व आमस प्रखंड में 5 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा नामांकन

गया। जिले के शेरघाटी बांकेबाजार व आमस प्रखंड में मंगलवार से नामांकन शुरू हो जाएगा। इन प्रखंडो में छठे चरण में पंचायत चुनाव होगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। 11 अक्टूबर तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी। 16 अक्टूबर तक नामांकन पत्रों की संवीक्षा होगी। 18 अक्टूबर तक प्रत्याशी नामांकन वापस ले सकेंगे। इसी दिन चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे। तीन नवंबर को वोटिग होगी। इसके बाद 13 व 14 नवंबर को मतगणना होगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 11:19 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 11:19 PM (IST)
शेरघाटी, बांकेबाजार व आमस प्रखंड में 5 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा नामांकन
शेरघाटी, बांकेबाजार व आमस प्रखंड में 5 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा नामांकन

गया। जिले के शेरघाटी, बांकेबाजार व आमस प्रखंड में मंगलवार से नामांकन शुरू हो जाएगा। इन प्रखंडो में छठे चरण में पंचायत चुनाव होगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। 11 अक्टूबर तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी। 16 अक्टूबर तक नामांकन पत्रों की संवीक्षा होगी। 18 अक्टूबर तक प्रत्याशी नामांकन वापस ले सकेंगे। इसी दिन चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे। तीन नवंबर को वोटिग होगी। इसके बाद 13 व 14 नवंबर को मतगणना होगी।

वोट मांगने में जुटे हैं भावी प्रत्याशी

छठे चरण के पंचायत चुनाव में विभिन्न पदों के लिए एनआर कटवा चुके भावी प्रत्याशी वोट मांगने के लिए गांव-टोले में घर घर जाकर लोगों से संपर्क कर रहे हैं। दिन-रात वोटरों से संपर्क कर अपने पक्ष में वोट मांगने में जुट गए हैं। हालांकि, वर्तमान जनप्रतिनिधियों के लिए मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना गले की हड्डी बनी हुई है। अपने पक्ष में वोट मांगने जाने पर कई बार उन्हें वोटरों के गुस्से का भी सामना करना पड़ रहा है। शेरघाटी प्रखंड में 866 से अधिक कटे एनआर

संस, शेरघाटी : पंचायत चुनाव में उतरने की इच्छा रखने वाले शेरघाटी प्रखंड में विभिन्न पदों के लिए सोमवार तक 866 से अधिक एनआर कटवा चुके हैं। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ प्रशांत कुमार प्रसून ने बताया कि मंगलवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उम्मीदवारों से नामांकन पत्र लेने के लिए नए प्रखंड कार्यालय में एकल सीट के लिए अलग-अलग पंचायतों के लिए कुल 9 काउंटर बनाए गए हैं। पंच व वार्ड सदस्य के लिए पुराने भवन में नामांकन के लिए अलग काउंटर बनाए गए हैं। नामांकन काउंटर के आसपास में ही हेल्पडेस्क भी बनाए गए हैं। यहां बैठे कर्मी उम्मीदवारों के नामांकन पत्र की जांच करेंगे। प्रखंड के 69,422 मतदाता सरकार चुनेंगे। वोटिग के लिए 119 मुख्य व सात सहायक सहित कुल 126 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी