भभुआ नगर के सदर अस्पताल में वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं, मरीज झेल रहे परेशानी

सदर अस्पताल में सुविधाओं को बढ़ाने की पहल सरकार के स्तर से लगातार की जा रही है। सौ बेड वाले सदर अस्पताल को अब दो सौ बेड का करने की पहल की जा रही है। लेकिन आज भी कुछ ऐसी सुविधाएं हैं जो सदर अस्पताल में नहीं है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 05:42 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 05:42 PM (IST)
भभुआ नगर के सदर अस्पताल में वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं, मरीज झेल रहे परेशानी
सदर अस्पताल में सुविधाओं को बढ़ाने की पहल सरकार के स्तर से लगातार की जा रही है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, भभुआ: जिला मुख्यालय भभुआ नगर में स्थित सदर अस्पताल में सुविधाओं को बढ़ाने की पहल सरकार के स्तर से लगातार की जा रही है। सौ बेड वाले सदर अस्पताल को अब दो सौ बेड का करने की पहल की जा रही है। लेकिन, आज भी कुछ ऐसी सुविधाएं हैं, जो सदर अस्पताल में नहीं है। इसके चलते सदर अस्पताल में आने वाले मरीजों, उनके परिजनों व अस्पताल के चिकित्सकों तथा कर्मियों को परेशानी हो रही है। इसमें वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं होना भी शामिल है। सदर अस्पताल परिसर में वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने के चलते वाहनों को लोग जहां-तहां खड़ा कर रहे हैं। इसके चलते सदर अस्पताल के मुख्य गेट से कुछ दूरी पर ही काफी संख्या में बाइकें खड़ा की जा रहीं हैं।

वहीं चार पहिया वाहनों को सदर अस्पताल के मुख्य रास्ते पर ही खड़ा किया जा रहा है। इसके अलावा जो लोग इलाज के लिए सदर अस्पताल में आ रहे हैं वे सदर अस्पताल परिसर में ही खाली जगह पर बैठ रहे हैं। वैसे तो सदर अस्पताल में बीते कुछ दिन पूर्व लोगों को बैठने के लिए शेड बनवाया गया। लेकिन, शेड में पर्याप्त कुर्सियां व जगह नहीं होने के चलते अधिसंख्य लोग परिसर में खाली जगह पर ही बैठते हैं। इसके चलते आपातकालीन स्थिति में एंबुलेंस को निकलना भी मुश्किल है।

बता दें कि सदर अस्पताल परिसर में ओपीडी, इमरजेंसी, एएनएम ट्रेनिंग सेंटर, पोस्टमार्टम हाउस, एसएनसीयू आदि के अलावा सीएस, डीएस, डीपीएम का कार्यालय भी चलता है। जिसके चलते सदर अस्पताल में मरीजों के अलावा कई लोग भी अपने कार्य से आते हैं। इससे सदर अस्पताल परिसर में प्रतिदिन वाहनों की काफी संख्या हो जा रही है। जिससे सदर अस्पताल परिसर में वाहनों की भरमार हो जा रही है। ऐसे में सदर अस्पताल आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

chat bot
आपका साथी