दिल्‍ली, मुंबई नहीं अब पंजाब व देहरादून से आ रहे अधिक कोरोना संक्रमित, गया जंक्‍शन पर 12 मिले

गया जंक्‍शन पर विभिन्‍न ट्रेनों से उतरे करीब साढ़े तीन सौ यात्रियों में से 12 कोरोना संक्रमित पाए गए। फिरोजपुर-धनबाद सुपरफास्ट के 85 यात्रियों में सात संक्रमित मिले। अब मुंबई से लौटने वाले रेल यात्रियों में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हुई है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:34 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:34 PM (IST)
दिल्‍ली, मुंबई नहीं अब पंजाब व देहरादून से आ रहे अधिक कोरोना संक्रमित, गया जंक्‍शन पर 12 मिले
गया जंक्‍शन पर कोरोना जांच करते कर्मी। जागरण

गया, जागरण संवाददाता। राज्‍य में कोरोना संक्रमितों (Coronavirus Infected) की संख्‍या बढ़ती रही है। गया जिला संक्रमण के मामले में दूसरे स्‍थान पर है। दूसरे राज्‍योंं से आ रहे यात्रियों में भी कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। गौर करने की बात है कि अब मुंबई और दिल्‍ली जैसे कोरोना प्रभावित राज्‍यों से आनेवालों में संक्रमण की संख्‍या घटी है। जबकि छोटे शहरों से आ रही ट्रेनों में अधिक पॉजिटिव मिल रहे हैं। गया जंक्‍शन पर जांच में ये बातें सामने आई हैं।  

पांच ट्रेनों से उतरे 12 कोरोना संक्रमित 

शनिवार को पांच ट्रेनों से उतरने वाले 339 रेल यात्रियों की जांच में 12 यात्री कोरोना संक्रमित मिले। मुंबई से गया आने वाली मुख्य ट्रेन 02322 डाउन मुंबई-हावड़ा मेल (Mumbai Howrah Mail) के 44 यात्रियों की जांच की गई। लेकिन एक भी यात्री पॉजिटिव नहींं मिले। पंजाब से आने वाली  ट्रेन 03308 फिरोजपुर-धनबाद सुपरफास्ट (Firozpur-Dhanbad Superfast) के 85 यात्रियों की  जांच में सात कोरोना संक्रमित मिले। वहीं 02312 कालका हावड़ा मेल के 102 यात्रियों में दो पाॅजिटिव मिले । इसी प्रकार 02386 जोधपुर-हावड़ा सुपरफॉस्ट स्पेशल ट्रेन के 70 यात्रियों की जांच दो तथा 03010 योगनगरी-हावडा स्पेशल के 38 यात्रियों की जांच में एक कोरोना वायरस से ग्रसित पाए गए। इन सभी पॉजिटिव यात्रियों में होम क्‍‍‍‍‍‍वारंटाइन में भेजा गया है।

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद यात्रा करने की अनुमति 

सिविल सर्जन डॉ. कमल किशोर राय के आदेश पर मेडिकल टीम तीनों शिफ्ट में थर्मल स्क्रीनिंग करती है। सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही यात्रा करने की अनुमति दी जा रही है। प्रत्येक रेल यात्रियों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। प्लेटफार्म पर उतरने वाले यात्रियों की पारा मेडिकल स्टाफ रैंडमली जांच कर रहे हैं। आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी के द्वारा बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए रेल प्रशासन रेल यात्रियों से जंक्शन पर शारीरिक दूरी पालन करने व मास्क पहनकर आने की अपील करता रहता है। 

chat bot
आपका साथी