कोरोना वायरस का डर नहीं: गया जंक्‍शन पर या‍त्री नहीं बरत रहे सावधानी, पैसेंजर ट्रेन में टूट रहा हर दायरा

गया जंक्‍शन पर कोरोना वायरस के गाइडलाइन की पूरी तरह से अनदेखी की जा रही है। खासकर पैसेंजर ट्रेनों में चढ़ने और बैठने के दौरान एहतियात का सारा दायरा तार-तार दिखता है। यात्री किसी तरह की सावधानी नहीं बरत रहे।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 07:49 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 07:49 AM (IST)
कोरोना वायरस का डर नहीं: गया जंक्‍शन पर या‍त्री नहीं बरत रहे सावधानी, पैसेंजर ट्रेन में टूट रहा हर दायरा
इस तरह की लापरवाही किसी हालत में ठीक नहीं। जागरण

गया, जागरण संवाददाता। Coronavirus Update in Bihar देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरा कहर बिहार के गया में सबसे तेजी से फैल रहा है। बावजूद गया जंक्शन पर तमाम कवायद फेल दिख रही है। खासकर पैसेंजर ट्रेन के मामले में। न तो यात्रियों ने मास्‍क पहना हुआ था न शारीरिक दूरी का ही कोई पालन किया जा रहा था। सवाल उठता है कि ऐसे लोगों की  लापरवाही का खामियाजा आम लोग क्‍यों भुगते। 

ट्रेन की सूचना पर रेलयात्रियों में सीट पर बैठने को मची अफरातफरी

दैनिक रेल यात्री प्लेटफॉर्म पर झ़ुंड में खड़े और बैठकर आसनसोल-वाराणसी पैसेंजर ट्रेन के इंतजार करते दिखे। ट्रेन की सूचना आने की हुई तो बैठने के लिए भी सभी आपाधापी करने लगे। मंगलवार को 2 बजकर 22 मिनट पर ट्रेन गया जंक्शन के प्लेटफॉर्म पर अपने समय से पहले आ गई। परैया के यात्री मदसूदन प्रसाद का कहना है कि बेटी की शादी की खरीदारी कर ट्रेन से अपने घर जाने की तैयारी कर रहे है। इस रूट पर एक मात्र ट्रेन आसनसोल-वाराणसी पैसेंजर है जो छोटे स्टेशनों पर रुकती है। कोरोना संक्रमण हमलोग को नहीं समझ में आ रहा है। इसके लिए मास्क रखे है। ट्रेन में काफी भीड़ होती जहां सब कोरोना संक्रमण खत्म हो जाता है।

प्लेटफॉर्म पर एक नल से निकल रहा था शीतल पेयजल

बढ़ती गर्मी के बीच आसनसोल-वाराणसी पैसेंजर ट्रेन गया जंक्शन के एक नंबर प्लेटफॉर्म पर रुकी और 2 बजकर 23 मिनट पर ट्रेन से उतरकर रेलयात्रियों का एक झुंड शीतल पेयजल के नल पर टूट पड़ा। पेयजल बूथ पर पांच से छह नल चले हुए थे। लेकिन एक ही नल से शीतल पेयजल निकल रहा था। बाकी सभी नल से गरम पानी निकल रहा था। इस दौरान रेल यात्रियों को शीतल पेयजल के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा।

सहरसा के यात्री फिरोजपुर जाने लिए पहुंचा गया

स्टेशन मैनेजर के चेंबर के सामने दोपहर 2 बजकर 41 मिनट पर सहरसा से गया जंक्शन पहुंचकर मंगलवार की दोपहर से एक नंबर प्लेटफॉर्म पर दर्जनों रेल यात्री एक झुंड में लेट कर देर रात जाने वाली धनबाद-फिरोजपुर एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे थे। रेल यात्रियों ने बताया कि वे लोग पूर्णिया-सहरसा कोर्ट-पटना-हटिया सुपर से गया जंक्शन पहुंचा और फिरोजपुर जाना है। इस दौरान रेलयात्री को सिर्फ लग रहा था किसी तरह फिरोजपुर जाना दिख रहा था। किसी को कोरोना का डर नाम दिख ही नहीं रहा था। सभी कंपनी और मजदूरी करने के लिए बिहार से प्रदेश जा रहे है।

chat bot
आपका साथी