कोरोना काल में मृत्यु का नहीं मिल रहा प्रमाण पत्र

गया कोरोनावायरस के कहर ने पूरे दुनिया को परेशान कर रखा है। संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन लगा रखी है। जिससे कोरोनावायरस का चेन को तोड़ा जा सके। वही गया शहर भी कोरोनावायरस से अछूता नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:49 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:49 PM (IST)
कोरोना काल में मृत्यु का नहीं मिल रहा प्रमाण पत्र
कोरोना काल में मृत्यु का नहीं मिल रहा प्रमाण पत्र

गया: कोरोनावायरस के कहर ने पूरे दुनिया को परेशान कर रखा है। संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन लगा रखी है। जिससे कोरोनावायरस का चेन को तोड़ा जा सके। वही गया शहर भी कोरोनावायरस से अछूता नहीं है। बच्चों के जन्म लेने और किसी के मौत का प्रमाण पत्र स्वजनों को नहीं मिल रहा है। संक्रमण नहीं फैले इसके लिए नगर निगम के कई शाखा में ताला लटक रहा है। नगर निगम में करीब एक दर्जन से अधिक शाखा है। जिसमें मात्र तीन शाखा खुला हुआ है। जिसमें कर्मचारियों की उपस्थिति काफी कम है। दो शाखा में सिर्फ स्वास्थ्य, राजस्व और लेखा शाखा खुला हुआ है। वही सामान्य शाखा, इंजीनियरिग शाखा, विधि शाखा, स्थापना शाखा, मार्केट शाखा सहित अन्य शाखाओं में ताला लटका हुआ है

----------------

सुबह से शाम तक नगर निगम में पसारा रहता सन्नाटा कोरोना काल के पूर्व नगर निगम पूरे दिन गुलजार रहता था। लेकिन लोक डॉन के बाद निगम कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है। सिर्फ दो स्वास्थ्य और लेखा शाखा खुला हुआ है। जहां सिर्फ फाइलों का देखा जा रहा है। जबकि कर्मचारियों की उपस्थिति काफी कम है। वहीं कर्मचारी अपने टेबल पर सैनिटाइजर एवं दस्ताना और मास्क लगाकर काम कर रहे हैं।

-------------------

जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र का काउंटर एक पखवारे से है बंद

नगर निगम में स्थित जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र निबंधन का काउंटर एक पखवारे से अधिक समय से बंद है। क्योंकि सबसे अधिक भीड़ इसी जगह रहता है। भीड़ को देखते हुए काउंटर को बंद कर दिया गया है। जिससे कोरोनावायरस से लोग संक्रमित नहीं हो सके।

-----------------------

कोरोना को देखते हुए काफी संख्या में कर्मचारी कार्यालय में आ रहा है। सरकार के गाइडलाइन में निर्देशा है कि कम से कम संख्या कर्मचारी कार्यालय में उपस्थित हो। उक्त गाइडलाइन के तहत कार्य किया जा रहा है। ऐसे सभी शाखा खुला है। लेकिन कर्मचारियों को उपस्थित कम रहने के कारण सन्नाटा पसरा है।

सावन कुमार, नगर आयुक्त

chat bot
आपका साथी