महिलाओं के लिए बनाया नाइन टू नाइन पिक टीकाकरण बूथ

गया जिला में महिलाओं के लिए विशेष टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। शहर के प्रभावती अस्पताल में संचालित टीकाकरण केंद्र को पिक बूथ का नाम देते हुए गुरुवार से इसे सिर्फ महिलाओं के लिए कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 11:14 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 11:14 PM (IST)
महिलाओं के लिए बनाया नाइन टू नाइन पिक टीकाकरण बूथ
महिलाओं के लिए बनाया नाइन टू नाइन पिक टीकाकरण बूथ

गया : जिला में महिलाओं के लिए विशेष टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। शहर के प्रभावती अस्पताल में संचालित टीकाकरण केंद्र को पिक बूथ का नाम देते हुए गुरुवार से इसे सिर्फ महिलाओं के लिए कर दिया गया। पिक टीकाकरण बूथ का उद्घाटन जिलाधिकारी अभिषेक सिंह और उनकी पत्नी अपराजिता सिंह ने किया। इस दौरान अपराजिता सिंह ने कोविशील्ड का टीका भी लगवाया। प्रभावती अस्पताल स्थित डिस्टिक यर्ली इंटरवेंशन सेंटर में यह पिक बूथ बनाया गया है। यहां का हर चीज गुलाबी रंग में दिखा। नर्सेज से लेकर सिविल सर्जन और डीएम सभी ने गुलाबी रंग की टोपी पहन रखी थी। इस टीकाकरण केंद्र के अंदर में जितने भी पर्दे हैं उनका रंग भी गुलाबी है। जो काफी मनमोहक लग रहा है। इस टीकाकरण केंद्र के दरवाजा पर एक सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है वह भी गुलाबी रंग का है। टीका लगवाने के लिए पहुंची महिलाओं को कुछ देर तक रूकने के लिए अलग-अलग वेटिग हॉल और ऑब्जर्वेशन रूम बनाया गया है। इन सभी जगहों पर कुर्सियां भी लगाई गई हैं। यह सब कुछ गुलाबी रंग का है।

------

शहर का तीसरा 9 टू 9 सेंटर प्रभावती में शुरू हुआ: सीएस -सिविल सर्जन डा. कमल किशोर राय ने बताया कि प्रभावती के इस पिक बूथ की एक और खासियत यह है कि यह जिले का तीसरा 9 टू 9 सेंटर बनाया गया है। इससे पहले गया जंक्शन और रेड क्रॉस सोसाइटी का टीकाकरण केंद्र 9 टू 9 सेंटर के रूप में काम कर रहा है। अब प्रभावती के इस पिक बूथ पर भी सुबह 9 बजे से रात के 9 बजे तक महिलाएं कभी भी आकर अपना टीका लगवा सकती हैं। इस कार्यक्रम में सहायक समाहर्ता डा. अनुपमा सिंह, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. सुरेंद्र चौधरी, शहरी क्षेत्र के नोडल अफसर डा. एमई हक, अस्पताल अधीक्षक डा. सतेन्द्र चौधरी, डा. उदय मिश्रा, डीपीएम निलेश कुमार, एमएंडई अखिलेश कुमार, यूनिसेफ के अजय केरोबिम व अन्य कर्मी उपस्थित थे।

---------------

ग्राफिक्स:

शहर में इन जगहों पर नाइन टू नाइन सेंटर

गया जंक्शन

रेड क्रॉस

प्रभावती अस्पताल

chat bot
आपका साथी