गया के प्रखंडों में नाइन टू नाइन कोविड टीकाकरण का होगा आयोजन, रेलवे स्‍टेशन पर 24 घंटे होगी सुविधा

कोविड टीकाकरण की सुविधा को सहज बनाने के लिए सभी प्रखंडों में टीकाकरण के लिए नाइन टू नाइन सत्रों का आयोजन किया जायेगा। पर्व त्योहार के मद्देनजर रेलवे स्टेशन बस अड्डा आदि प्रमुख भीड़भाड़ वाले स्थलों पर 24 घंटे टीकाकरण सत्र आयोजित होंगे।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 08:45 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 08:45 AM (IST)
गया के प्रखंडों में नाइन टू नाइन कोविड टीकाकरण का होगा आयोजन, रेलवे स्‍टेशन पर 24 घंटे होगी सुविधा
गया में इन जगहों पर 24 घंटे कोविड वैक्‍सीन की रहेगी सुविधा, सांकेतिक तस्‍वीर।

गया, जागरण संवाददाता। कोविड टीकाकरण की सुविधा को सहज बनाने के लिए सभी प्रखंडों में टीकाकरण के लिए नाइन टू नाइन सत्रों का आयोजन किया जायेगा। दुर्गा पूजा के सभी पूजा पंडालों में कोविड- 19 टीकाकरण व कोविड जांच की भी सुविधा होगी। पर्व त्योहार के मद्देनजर रेलवे स्टेशन, बस अड्डा आदि प्रमुख भीड़भाड़ वाले स्थलों पर 24 घंटे टीकाकरण सत्र आयोजित होंगे। इस बाबत राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने  डीएम और सिविल सर्जन को निर्देश दिया है। वैसे सभी लाभार्थी जिनके द्वारा किसी कारणवश नियमित सत्र के दौरान टीका नहीं लिया जा सका है उन सभी के लिए सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक विशेष सत्र का आयोजन होगा।  प्रखंड स्तर पर स्थल का चयन करते हुए इसकी व्यवस्था की जाएगी।  

प्रमुख जगहों पर कोविड टीकाकरण व जांच की व्यवस्था

दुर्गा पूजा में बाहर से आने वाले प्रवासियों के साथ साथ स्थानीय लोगों का भी पूजा पंडाल, मेला या दूसरे समारोह में आना-जाना होता है। जिला मुख्यालय, अनुमंडलीय एवं प्रखंड स्तर पर विशेष सत्र आयोजित किया जाएगा। भीड़भाड़ के दौरान जगह-जगह कोरोना जांच की भी व्यवस्था रहेगी।

यहां होगी सुविधा

- दुर्गा पूजा के दौरान पूजा पंडालों में टीकाकरण और कोविड जांच की रहेगी सुविधा।

- रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर 24 घंटे कोविड टीकाकरण सत्र की व्यवस्था होगी।

- राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने डीएम व सीएस को जारी किया निर्देश।

रेलवे व बस अड्डों पर 24 घंटे टीकाकरण की सुविधा

पर्व त्यौहार में बाहर रहने वाले निवासियों के घर आने की संभावना है। इसलिए जिला में प्रवेश करने वाले सभी प्रमुख स्थलों जैसे रेलवे स्टेशन, बस अड्डा आदि भीड़ भाड़ वाले स्थलों पर कोविड 19 टीकाकरण के लिए 24 घंटे विशेष सत्र का आयोजन कर टीकाकरण की व्यवस्था रहेगी। ऐसे सत्र स्थलों पर एक चिकित्सक की उपस्थिति अनिवार्य है।

chat bot
आपका साथी