नाइट क‌र्फ्यू तोड़ना पड़ा भारी, डीजे समेत चार युवक गिरफ्तार

गया कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन के आदेश पर नाइट क‌र्फ्यू लगाया गया है। लेकिन शादी विवाह के मौके लोग देर रात तक डीजे की धुन पर डांस करने की अभिलाषा पूर्ण करने के कारण नियम की अनदेखी कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 12:06 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 12:06 AM (IST)
नाइट क‌र्फ्यू तोड़ना पड़ा भारी, डीजे समेत चार युवक गिरफ्तार
नाइट क‌र्फ्यू तोड़ना पड़ा भारी, डीजे समेत चार युवक गिरफ्तार

गया : कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन के आदेश पर नाइट क‌र्फ्यू लगाया गया है। लेकिन शादी विवाह के मौके लोग देर रात तक डीजे की धुन पर डांस करने की अभिलाषा पूर्ण करने के कारण नियम की अनदेखी कर रहे हैं। रविवार की रात नियम की अनदेखी करने के कारण चार युवकों को जेल जाना पड़ा। नाइट क‌र्फ्यू के नियम को तोड़ने के कारण गुरीसर्वे गांव के पास पुलिस ने डीजे वाहन को जब्त करते हुए उस पर सवार चार लोगों को गिरफ्तार की। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि रात्रि गश्ती के दौरान एक वाहन पर डीजे की सामग्री लेकर चार लोग जा रहे थे। वाहन बाराचट्टी से गोपीमोड एक शादी समारोह में जा रहा था। रात अधिक होने के कारण नाइट क‌र्फ्यू के नियम को पालन करने हेतु गश्ती दल के द्वारा वाहन को रोकने का प्रयास किया गया। लेकिन पुलिस गश्ती वाहन देखकर वाहन चालक वाहन को लेकर भागने लगा। जिसे पीछा कर पकड़ा गया। वहीं वाहन पर सवार चारों युवक नशे में था। जांच में सभी की शराब पीने की पुष्टि हुई। एस आई भरत शाह के बयान पर नाइट क‌र्फ्यू के नियम को तोड़ने एवं शराब सेवन के आरोप में चारों पर मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तार सभी युवक बाराचट्टी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।

अलग-अलग गांवों में मिल रहे कोरोना संक्रमित : टनकुप्पा प्रखंड के अलग-अलग गांवों के 10 लोग सोमवार को एंटीजन किट द्वारा जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए। कुल 61 लोगों का जांच किया गया था। देवशरना गांव में दो, टनकुप्पा में दो, पहाड़पुर में तीन, बरसौना में एक, सुल्तानपुर में एक, काजीबीघा में एक मरीज शामिल है। चिकित्सा प्रबंधक मुमताजुल हसन ने बताया कि कोविड संक्रमित मरीज को आवश्यक दिशा निर्देश देकर 14 दिन घर में रहने को कहा गया है।

संवाद सूत्र, खिजरसराय : प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को 202 लोगों की जांच की गई। चिकित्सा प्रभारी डॉ भोला भाई ने बताया कि इनमें से 32 लोगों का रिपोर्ट पॉजीटिव आया है। उन्होंने बताया कि 38 लोगों को कोविड का वैक्सिन भी दिया गया। सभी लोगो को चिकित्सकों के द्वारा होम आइसोलेशन में रहने का सलाह दिया गया है।

संवाद सूत्र, गुरारू : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की जांच टीम द्वारा सोमवार को रैपिड एंटीजन किट से 155 लोगों का कोरोना जांच किया गया। जिसमें 21 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं । संक्रमित मिले लोगों में रुकनपुर गांव के एक ही परिवार के चार सदस्य व गुरारू के उत्तरी क्षेत्र के जिला परिषद सदस्य राहुल कुमार उर्फ मोती सिंह शामिल है। जिला पार्षद राहुल ने बताया खुद के संक्रमित पाए जाने के बाद उनके संपर्क में रहे 15 लोगों का भी जांच कराया गया। जिसमें सभी लोग निगेटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य प्रबंधक रंजीत कुमार रंजन ने बताया है कि संक्रमित मिले लोगों में रुकनपुर के पांच, गुरारू के तीन , सोनडीहा के दो, शंकर बिगहा के दो, रौना के दो, गेंद बिगहा के एक, पथरा के एक, मिरजाचक के एक, परैया के खैरा के एक, कोंच के अहियापुर के एक, कोंघ के बसंतपुर के एक, पंचानपुर के राजापुर के एक व्यक्ति शामिल हैं।

संवाद सूत्र, आमस :प्रखंड में सोमवार को 28 लोगों का जांच रैपिड एंटीजन किट से किया गया। जिसमें तीन लोग पॉजिटिव आए हैं। लैब टेक्नीशियन समीउर रहमान ने बताया कि कुल 37 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया है।

chat bot
आपका साथी