यात्रियों के लिए काम की खबर, जवाद चक्रवात के कारण गया से गुजरने वाली 06 ट्रेनों का परिचालन रहेगा रद, देखें लिस्ट

यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दो दिसंबर से चार दिसंबर तक गया से होकर गुजरने वाले ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो सकता है। घर से निकलने से पहले ट्रेनों की लिस्ट चेक अवश्य कर लें। ऐसा न हो कि ट्रेन पकड़ने जाएं और ट्रेन कैंसिल हो।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 04:56 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:42 AM (IST)
यात्रियों के लिए काम की खबर, जवाद चक्रवात के कारण गया से गुजरने वाली 06 ट्रेनों का परिचालन रहेगा रद, देखें लिस्ट
ट्रेनें रद होने से यात्रियों को हो सकती है परेशानी

 जागरण संवाददाता, गया : उड़ीसा और आंध्र प्रदेश में आए समुद्री तुफान जवाद चक्रवात के कारण पूर्व तटीय रेल से होकर खुलने या गुजरने वाली 06 ट्रेनों का परिचालन सुरक्षा की दृष्टिकोण से रद किया गया है। गया जंक्शन होकर गुजरने वाली ट्रेनों की दो दिसंबर से चार दिसंबर तक परिचालन प्रभावित होगी। इसमें नई दिल्ली-पुरी, पुरूषोत्तम एक्सप्रेस और धनबाद-एल्लेपी एक्सप्रेस समेत कई एक्सप्रेस शामिल हैं। 

बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर को देखते हुए सभी रेल अधिकारी अलर्ट

बता दें कि रेलवे बोर्ड के आदेशानुसार रेल अधिकारी लगातार सूचना भी साझा करते रहेंगे ताकि अपेक्षित कदम समय पर उठाया जा सके। यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर फिलहाल किन ट्रेनों को रद किया गया है। रेल यात्री घर से निकलने से पहले जरूर रद ट्रेनों की पूरी लिस्ट की जांच कर ले। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि रेलवे की निगाह तुफान पर बनी हुई है। यात्रियों की सुविधा के मुताबिक कदम उठाए जाएंगे। रेल अधिकारियों को बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर को देखते हुए सभी रेल अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है।

रद ट्रेनों में 02 दिसंबर को नई दिल्ली से खुलने वाली गाड़ी संख्या 12802 नई दिल्ली-पुरी पुरूषोत्तम एक्सप्रेस रद रहेगी। इसके अलावे तीन दिसंबर को धनबाद से खुलने वाली गाड़ी संख्या 13351 धनबाद-एल्लेपी एक्सप्रेस और आनंद विहार से खुलने वाली गाड़ी संख्या 12876 आनंद विहार-पुरी नीलांचल एक्सप्रेस भी रद रहेगी। वहीं, तीन दिसंबर को पुरी से खुलने वाली गाड़ी संख्या 12801 पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस भी रद रहेगी। साथ ही चार दिसंबर को पुरी से खुलने वाली गाड़ी संख्या 12815 पुरी-आनंद विहार नंदनकानन एक्सप्रेस और भुवनेश्वर से खुलने वाली गाड़ी संख्या 20817 भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को रद कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी