औरंगाबाद के अंबा में फिर सड़क पर फेंका हुआ मिला नवजात

औरंगाबाद के अंबा में हाल ही में लगातार दो नवजात सड़क किनारे फेंके हुए मिले हैं। एक की तो जान बच गई मगर दूसरे नवजात की मौत हाे गई। ऐसी घटनाओं के कारण कई तरह की चर्चाएं हाे रही है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:23 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:23 AM (IST)
औरंगाबाद के अंबा में फिर सड़क पर फेंका हुआ मिला नवजात
मृत नवजात को देखकर लोग हतप्रभ, सांकेतिक तस्‍वीर ।

अंबा (औरंगाबाद), संवाद सूत्र ।  अंबा में कुछ दिन पूर्व हीं सड़क किनारे एक जीवित बालिका मिली थी जिसे बाइक सवार माता-पिता ने विराजबिगहा गांव के समीप सड़क किनारे गड्ढे में छोड़ दिया था। बाद में  उसे सदर अस्पताल भेजा गया था। बीते शुक्रवार को भी अंबा नबीनगर रोड में धर्म कांटा के पास एक गड्ढे में एक सुंदर मृत शिशु का शव बरामद हुआ है। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि अनैतिक व अवैध संबंध के मामले में उत्पन्न शिशु को अक्सर या तो गर्भ में ही मार दिया जाता है अथवा सड़क अथवा गड्ढे किनारे छोड़ दिया जाता है। लोगों का मानना है कि अंबा में संचालित निजी क्लीनिक में गर्भपात कराने के बाद या तो शिशु को गर्भ में ही खत्म कर दिया जाता है अथवा उत्पन्न होने के पश्चात उसे सुनसान स्थानों पर फेंक दिया जाता है।

नबीनगर रोड में धर्म कांटा के पास मिला शिशु का शव भी कुछ इसी तरह की कहानी बयां करता दिखता है। फिलहाल स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी है। अनैतिक संबंध रखने वाले स्त्री पुरूष अपने पाप को छिपाने के लिए ऐसे कार्यो को अंजाम देते आए हैं। शिशु के माता पिता सामाजिक भय के कारण गर्भ में पल रहे शिशु की असमय या तो हत्या कर देते हैं अथवा उसे बिलखने के लिए गड्ढे नाले तालाब सड़क पर छोड़ देते हैं। देखा जाए तो जिस सामाजिक भय के कारण वे ऐसा करते हैं शायद वे यह नहीं सोचते कि जिस सामाजिक भय से वे शिशु की हत्या कर रहे हैं वहीं उससे बड़ा अपराध है जीवित शिशु की हत्या करना। मृत शिशु को गड्ढे में देखकर लोग हतप्रभ हैं और तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी