पटना से पहुंची NCB की टीम ने औरंगाबाद में जब्‍त किया 994 किलो गांजा, तस्‍कर समेत तीन गिरफ्तार

उड़ीसा से आरा जा रही गांजे की बड़ी पटना से आई एनसीबी की टीम ने जब्‍त कर ली। छत्तीसगढ़ के ट्रक से तस्कर गांजे को भोजपुर ले जा रहे थे। इस दौरान चालक व खलासी समेत एक तस्‍कर को भी गिरफ्तार किया गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:27 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:27 AM (IST)
पटना से पहुंची NCB की टीम ने औरंगाबाद में जब्‍त किया 994 किलो गांजा, तस्‍कर समेत तीन गिरफ्तार
जब्‍त गांजा के साथ तस्‍कर और चालक-खलासी। जागरण

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। पटना से पहुंची नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने सोमवार को औरंगाबाद नगर थाना क्षेत्र के बाइपास ओवरब्रिज के पास से गांजा लदा हाइवा जब्त किया है। जब्त हाइवा (सीजी08एल-0132) से एनसीबी की टीम ने 994 किलो गांजा जब्त किया है। गांजा को तस्करों ने पैकेट में बंद कर रखा था। एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि मामले में हाइवा चालक भूटेली सहनी, पप्पू सहनी एवं आनंद सिंह को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार भूटेली एवं पप्पू सारण जिले के दरियापुर थाना के शीतलपुर गांव का निवासी हैं। एनसीबी की टीम ने गांजा तस्कर भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना के मसाढ़ गांव निवासी राजन सिंह के पुत्र आनंद सिंह को गिरफ्तार किया है।

उड़ीसा से ले जाया जा रहा था भोजपुर 

बताया गया कि उड़ीसा से गांजा लादकर हाइवा औरंगाबाद के रास्ते भोजपुर जा रहा था। एनसीबी की टीम को सूचना मिली कि हाइवा से गांजा की बड़ी खेप भेजी जा रही है। सूचना पर एनसीबी की टीम ने बाइपास ओवरब्रिज से हाइवा को जब्त किया। गांजा की जब्ती सूची उत्तर कोयल नहर के परिसदन में तैयार की गई। एनसीबी की टीम गांजा जब्त करने के बाद तस्करों की रैकेट खंगालने में लगी है।

गांजा तस्‍करों का नेटवर्क कई राज्‍यों तक 

एसपी ने बताया कि एनसीबी के अधिकारी शीलभद्र सम्राट, परमहंश कुमार, वरुण कुमार, अवधेश कुमार सिंह एवं संजीव कुमार के नेतृत्व में यह सफलता मिली है। बताया जाता है कि गांजा की तस्करी में शामिल तस्करों का कई राज्यों में नेटवर्क फैला है। उड़ीसा से गांजा की खेप दूसरी प्रदेशों में पहुंचाई जा रही है। नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार ने बताया कि गांजा जब्ती की सूचना पर एनसीबी के अधिकारियों को सहयोग किया गया। बता दें कि इससे पहले भी बारुण थाना पुलिस द्वारा बड़ी मात्रा में गांजा जब्त की गई थी। इसके बाद भी धंधेबाज सक्रिय हैं। 

chat bot
आपका साथी