नक्‍सलियों ने पोस्‍टर चिपकाकर जारी किया था तीन लोगों का डेथ वारंट, कहीं यह इनकी करतूत तो नहीं

नवादा के सिरदला में तीन दिन पूर्व मिले नक्‍सली पर्चे के मामले में पुलिस अब तक किसी निष्‍कर्ष तक नहीं पहुंच सकी है। स्‍टेशन डायरी में इसकी इंट्री जरूर कर ली गई है। इस बीच नए थानेदार ने कमान संभाल ली है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:52 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:52 AM (IST)
नक्‍सलियों ने पोस्‍टर चिपकाकर जारी किया था तीन लोगों का डेथ वारंट, कहीं यह इनकी करतूत तो नहीं
नक्‍सली पर्चा मामले में पुलिस अब तक खाली हाथ। प्रतीकात्‍मक फोटो

सिरदला (नवादा), संवाद सूत्र। थाना क्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित बांधी पंचायत के कुशाहन गांव स्थित मध्य विद्यालय की दीवार पर नक्सलियों ने धमकी भरा पर्चा चिपकाया था। इसमें तीन गद्दार नक्सलियों के लिए एक तरह से डेथ वारंट जारी किया था। उन्‍हें मौत की सजा देने का फरमान जारी किया था। सूचना के बाद स्थानीय पुलिस ने पर्चा बरामद कर अपने दायित्‍व की इतिश्री कर ली।  अब तक कोई एफआइआर दर्ज  नहीं की गई है। इस कारण लोगों में खौफ का माहौल है। हालांकि आशंका यह भी जताई जा रही है कि नक्‍सली की जगह यह किसी उपद्रवी की करतूत हो सकती है।

स्‍टेशन डायरी में की गई है इंट्री

प्रभारी थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि पर्चा बरामद कर स्टेशन डायरी में उसकी इंट्री कर ली गई है। उच्च अधिकारी का किसी प्रकार का निर्देश प्राप्त नहीं है। इसके कारण अबतक सिरदला थाना में ज्ञात व अज्ञात नक्सलियों पर कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की जा सकी है। पर्चा में यह भी लिखा गया है कि नक्सली कमांडर जेल से छूट गया है। लेकिन यह साफ नहीं हो सका है कि कौन नक्सली जेल से छूटा है। सूत्रों के अनुसार उत्‍तम रविदास कभी सिरदला गुरपा जंगल के नक्सली एरिया कमांडर माना जाता था। उसकी रिहाई न्यायालय से हुई है या नहीं इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

किसी उपद्रवी तत्‍व की करतूत तो नहीं

बता दें पोस्टर की लिखावट पर भी नक्सली के जानकार शक कर रहे हैं। यह लिखावट किसी स्थानीय लोग की शरारत भी हो सकती है। क्योंकि चार वर्ष पूर्व भी इसी तरह की लिखावट वाला एक पर्चा इसी विद्यालय के इसी दिवार पर चिपकाई गई थी। इस बीच नए थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा ने फिर से काम काज संभाल लिया है। उन्होंने बताया कि कार्रवाई की गई है। पोस्टर यदि स्थानीय व्यक्ति द्वारा चिपकाया है तो जल्द ही तलाश कर सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी