नक्सलियों ने खलियान में सूख रहे बीड़ी के पत्ते, जेसीबी में लगाई आग

बिजयनी गाव के बधार में खलिहान में सूख रहे बीड़ी के पत्ते में सोमवार रात को नक्सलियों ने आग लगा दी। इससे करीब पचास से साठ हजार बीड़ी पत्ते के बंडल जल गए। इससे करीब दो से अढ़ाई लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 05:30 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 10:57 PM (IST)
नक्सलियों ने खलियान में सूख रहे  बीड़ी के पत्ते, जेसीबी में लगाई आग
नक्सलियों ने खलियान में सूख रहे बीड़ी के पत्ते, जेसीबी में लगाई आग

गया । बिजयनी गाव के बधार में खलिहान में सूख रहे बीड़ी के पत्ते में सोमवार रात को नक्सलियों ने आग लगा दी। इससे करीब पचास से साठ हजार बीड़ी पत्ते के बंडल जल गए। इससे करीब दो से अढ़ाई लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, करीब पचास साठ की संख्या में काले रंग की वर्दी में रहे नक्सली हथियारों से लैस होकर जंगल की तरफ से आए। खलिहान में सूख रहे बीड़ी के पत्ते में आग लगा दी। उसके बाद पास में पोखर की खुदाई में लगी जेसीबी मशीन को तोड़कर आग लगा दी। जेसीबी मशीन के कुछ वायर जल गए। वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली जेसीबी चालक और खलासी से मोबाइल छीनकर चले गए।

इमामगंज थाना अध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि अभी तक किसी ने लिखित शिकायत नहीं की है। सीआरपीएफ के कमाडेंट अवधेश कुमार ने बताया कि बीड़ी पत्ते नक्सलियों द्वारा आग लगाने की सूचना मिलने के बाद जंगलों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। भाकपा माओवादियों के अलावा कोई दूसरा संगठन इतनी बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे सकता है।

गोही पहाड़ी से राइफल व कारतूस बरामद

एसएसबी के जवानों और पुलिस ने बाराचट्टी के जंगलों में नक्सलियों द्वारा छुपाकर रखे गए बारह बोर की एक राइफल, सिंगल बेरेल की तीन कारतूस और थ्रीनेट बरामद किया।

29वीं वाहिनी के सहायक कमाडेंट रामवीर कुमार ने बताया कि इस अभियान में बाराचट्टी थाने के पुलिस सब इंस्पेक्टर सचितानंद सिंह मौजूद थे। सूचना मिली थी कि जंगल में हथियार छुपाकर रखे गए हैं। तलाशी अभियान चलाया गया तो हथियार बरामद हुए। उसे बाराचट्टी थाने को सौंप दिया गया। अज्ञात नक्सलियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

chat bot
आपका साथी