गया में नक्सली संगठन ने फिर पुलिस के खिलाफ छोड़ा पर्चा, कहा- चार नेताओं की हुई है हत्‍या

प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने फिर गया जिले के इमामगंज थाना क्षेत्र के लोहिया बाजार पकरी गुरिया में पुलिस के विरुद्ध पांच पन्ने का पर्चा छोड़ा है। पर्चे में 16 मार्च को डुमरिया थाना क्षेत्र के मोनबार गांव में हुई मुठभेड़ को फर्जी बताया गया है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 08:11 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 08:11 AM (IST)
गया में नक्सली संगठन ने फिर पुलिस के खिलाफ छोड़ा पर्चा, कहा- चार नेताओं की हुई है हत्‍या
माओवादियों ने पुलिस पर लगाए आरोप, सांकेतिक तस्‍वीर।

इमामगंज (गया), संवाद सूत्र।  प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के नक्सलियों ने फिर गया जिले के इमामगंज थाना क्षेत्र के लोहिया बाजार पकरी गुरिया में रविवार की रात पुलिस के विरुद्ध पांच पन्ने का पर्चा छोड़ा है। पर्चे में 16 मार्च को डुमरिया थाना क्षेत्र के मोनबार गांव में हुई मुठभेड़ को फर्जी बताया गया है।

कहा गया है कि राजनीतिक नेताओं के साथ मिलकर माओवादियों से मुठभेड़ दिखाकर नक्सली नेताओं की हत्या की जा रही है। उसी कड़ी में 16 मार्च 2021 को चार नेता और पीएलजीए कमांडर टुनटुन भोक्ता, उर्फ अमरेश जोनल कमेटी सदस्य, ग्राम कोठीलवा, थाना लुटुआ, जिला गया, सीता भुईयां, ग्राम करमडीह, थाना अम्बा, जिला औरंगाबाद, शिवपूज यादव, ग्राम तेंदुई, थाना बालूगंज, जिला औरंगाबाद, उदय पासवान, ग्राम राजपुर, थाना नवीनगर, जिला औरंगाबाद को सीआरपीएफ व कोबरा द्वारा मोनबार गांव के सरयू ङ्क्षसह भोक्ता की दिन में घर में निर्मम हत्या कर झूठी मुठभेड़ दिखाई गई है। माओवादियों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि इनकी अचेत कर जमकर पिटाई की गई, जिससे मौत हो गई। फिर उन्हें गोली मार दी गई।

नरेश भोक्ता की हत्या में नक्सली मनोज गिरफ्तार

औरंगाबाद जिला के मदनपुर थाना पुलिस ने सोमवार को नक्सली मनोज सिंह भोक्ता को गिरफ्तार कर लिया है। मनोज की गिरफ्तारी पुलिस ने मदनपुर थाना क्षेत्र के अंबाबार तरीपर गांव से की है। एसडीपीओ गौतम शरण ओमी ने बताया कि उसकी तलाश पुलिस 34 माह से कर रही थी। 3 नवंबर 2018 को भाकपा माओवादी के हथियारबंद नक्सलियों ने सहियार गांव निवासी नरेश ङ्क्षसह भोक्ता की हत्या कर दी थी। नरेश पर नक्सलियों ने पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाया था।

chat bot
आपका साथी