नवादा की राजद विधायक का आरोप, हत्‍या को दुर्घटना बता मामले की लीपापोती करने में जुटी है पुलिस

नवादा की राजद विधायक विभा देवी ने बिहार पुलिस पर बर्बरता का आरोप लगाया है। वे युवक की हत्‍या मामले में पुलिस पर लीपापोती का आरोप लगाया है। कहा है कि लॉकडाउन के दौरान पुलिस ने लोगों को काफी प्रताड़‍ि‍त किया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:15 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:15 AM (IST)
नवादा की राजद विधायक का आरोप, हत्‍या को दुर्घटना बता मामले की लीपापोती करने में जुटी है पुलिस
नवादा विधायक ने की हत्‍या की निष्‍पक्ष जांच की मांग। प्रतीकात्‍मक फोटो

वारिसलीगंज (नवादा), संवाद सूत्र। नवादा विधायक विभा देवी, राजद जिला अध्यक्ष महेंद्र यादव के साथ शनिवार को वारिसलीगंज नगर परिषद क्षेत्र की वार्ड संख्या 06 के मुड़लाचक मुहल्ला स्थित शंकर यादव के घर पर पहुंची और पीड़ित स्‍वजनों को सांत्‍वना दी। पुलिस प्रशासन से हत्या की निष्पक्ष जांच के साथ-साथ पीड़ित परिवारों के साथ पुलिस की बेरहमी की निंदा की।

पुलिस कर रही मामले की लीपापोती का प्रयास 

विधायक ने बताया कि हत्या को दुर्घटना बताकर पुलिस मामले की लीपापोती करने में लगी हुई है। उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों से हत्या की निष्पक्ष जांच कर पीड़ित के साथ मारपीट करने वाले दोषी पुलिस पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की। विधायक ने कहा की पुलिस प्रशासन कोरोना संक्रमण काल में लॉकडाउन के बहाने लोगों को प्रताड़ित कर रही है। पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने और दोषी पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए संक्रमण काल समाप्त होने के बाद राज्य स्तर पर बात उठाई जाएगी।

पीएचसी में मिला था युवक का शव 

बता दें कि नगर के मुड़लाचक मुहल्ला निवासी शंकर यादव के 20 वर्षीय पुत्र चिंटू उर्फ बाला का शव चार जून को वारिसलीगंज पीएचसी में रखा हुआ मिला था। युवक की हत्या कर शव को अस्पताल में रखने का आरोप लगाते हुए एक नामजद सहित चार पर वारिसलीगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। हालांकि एक सप्ताह से अधिक समय के बाद भी युवक की मौत की गुत्थी सुलझा पाने में पुलिस विफल रही है। जबकि कथित हत्या आरोपित अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर है।

पुलिस पर लगा स्‍वजनों की पिटाई का आरोप 

बता दें कि युवक का शव मिलने के बाद आक्रोशित लोगों के द्वारा शहर में कई स्थानों पर अवरोधक लगाकर सड़क जाम कर आगजनी की थी। आरोप है कि इस दौरान पकरीबरावां एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा के नेतृत्व में आए पुलिस बल के जवानों ने पीड़ित परिवारों के साथ मारपीट की। मौके पर डॉ गोविंद जी तिवारी, जिला राजद प्रवक्ता नंदकशोर बाजपेई अजय यादव, प्रखंड राजद अध्यक्ष मुनेश्वर कुशवाहा, जिला महामंत्री सुरेंद्र यादव, नगर अध्यक्ष मिश्री प्रसाद यादव, शिवशंकर चंद्रवंशी समेत दर्जनों राजद कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी