Nawada Panchayat Chunav: आचार संहित उल्लंघन में माधोपुर पंचायत से मुखिया प्रत्याशी गिरफ्तार

प्रथम चरण के मतदान के दौरान गोविंदपुर प्रखंड के माधोपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी सह जेतसारी गांव निवासी रामस्‍वरूप के बेटे प्रिंस कुमार को गिरफ्तार किया गया है। अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर उमेश कुमार भारती ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 04:36 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 04:36 PM (IST)
Nawada Panchayat Chunav: आचार संहित उल्लंघन में माधोपुर पंचायत से मुखिया प्रत्याशी गिरफ्तार
मुखिया प्रत्‍याशी की गिरफ्तारी के बाद बूथ पर अति‍रिक्‍त बल की तैनाती। जागरण।

जागरण संवाददात, नवादा। प्रथम चरण के मतदान के दौरान गोविंदपुर प्रखंड के माधोपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी सह जेतसारी गांव निवासी रामस्‍वरूप के बेटे प्रिंस कुमार को गिरफ्तार किया गया है। अनुमंडल पदाधिकारी नवादा सदर उमेश कुमार भारती ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है। एसडीओ ने बताया कि एकतारा गांव के मतदान केंद्र 82,83 पर मतदान कर्मियों से अनावश्यक उलझकर मतदान में व्यवधान डालने के आरोप में कार्रवाई की गई है। उनपर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है।

बताया गया कि प्रिंस मतदान केंद्र के अंदर प्रवेश कर मतदाताओं को अनावश्यक रूप से प्रभावित करने का कार्य कर रहा था। वहां मौजूद पुलिसकर्मी दशरथ चौधरी ने ऐसा करने से मना किया तो वह उनसे भी उलझ गया और हाथापाई कर दी। तब उसे गिरफ्तार किया गया। कुछ वोटरों ने भी बताया कि वह वोट देने के लिए दवाब बना रहा था। इस बीच वहां नवादा सदर एसडीओ उमेश कुमार भारती पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की। जिस दशरथ चौधरी नामक पुलिसकर्मी से वह उलझा था, उसने एसडीएम को लिखित शिकायत दी है।

इधर, एसडीपीओ रजौली संजय कुमार पांडेय ने कहा कि चुनाव के दौरान मुखिया प्रत्याशी की गिरफ्तारी के अलावा आदर्श आचार संहिता उल्लंघन में एक मोटरसाइकिल को भी सीज किया गया है। आधा दर्जन लोगों को चुनाव के दौरान विभिन्न हिस्सों से हिरासत में लिए जाने की सूचना है। बता दें कि पहले चरण में नक्सल प्रभावित गोविंदपुर प्रखंड के 129 मतदान केंद्रों पर भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान कराया गया। सुबह से शाम तक मतदान शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित हुआ। चुनाव के दौरान मतदाताओं में नारामतदान प्रक्रिया चल रहा है। सभी मतदान केंद्रों पर चार स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है। असामाजिक तत्व और अपराधी तत्वों पर गहन निगरानी रखी जा रही है। जेल से छूटे कुछ पेशेवर अपराधियों को भी नजरबंद किया गया है। तड़ीपार अपराधियों के अद्यतन पते की जानकारी ली जा रही है।

chat bot
आपका साथी