Nawada: बारिश में धुल गई सरकारी दावों की पोल, रानीबाजार की सूरत बिगाड़ी, दुकान और घरों में घुसा पानी

दुकानों में पानी घुस जाने से काफी मात्रा में सामानों की भी बर्बादी हुई है। बाजार आने जाने वाले लोगों को भी भारी परेशानी हो रही है। लोग जूते चप्पल हाथ में लेकर तथा कपड़े उठाकर आने जाने को बाध्य हो रहे हैं।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:31 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:31 PM (IST)
Nawada: बारिश में धुल गई सरकारी दावों की पोल, रानीबाजार की सूरत बिगाड़ी, दुकान और घरों में घुसा पानी
जलजमाव के कारण रानीबाजार के दुकानदारों को हो रही परेशानी। जागरण।

संवाद सूत्र, कौआकोल (नवादा)। प्रखंड में विगत कुछ दिनों से हो रही रुक रुककर तेज बारिश ने प्रखंड मुख्यालय से सटे रानी बाजार गांव की सूरत को बिगाड़ दिया। पूर्व से बाजार में सड़क के दोनों किनारे बने नाले को सड़क निर्माण कंपनी गायत्री कंट्रक्शन द्वारा भर दिए जाने के कारण पानी का निकास नहीं होने से बारिश तथा नाले का पानी दुकानों तथा घरों में घुस गया है।

इसके कारण दुकानदारों तथा बाजार वासियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दुकानों में पानी घुस जाने से काफी मात्रा में सामानों की भी बर्बादी हुई है। बाजार आने जाने वाले लोगों को भी भारी परेशानी हो रही है। लोग जूते चप्पल हाथ में लेकर तथा कपड़े उठाकर आने जाने को बाध्य हो रहे हैं। बता दें कि सड़क निर्माण कंपनी द्वारा सड़क चौड़ीकरण किये जाने के दरम्यान बाजार से पानी की निकासी के लिए बनाए गए नाले को चार माह पूर्व ही तोड़कर छोड़ रखा गया है,जिसके कारण ही ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है।

बाजार वासियों ने डीएम का ध्यान इस समस्या की तरफ आकृष्ट कराते हुए बाजार से पानी की निकासी की व्यवस्था कराए जाने की मांग की है। बाजार वासियों का कहना है कि सड़क निर्माण कंपनी द्वारा लापरवाही अगर इसी तरह बरतने का काम किया जाता रहा तो बाजार के कई लोग बेघर हो जाएंगे। ग्रामीणों ने डीएम से शीघ्र ही बाजार में नाला का निर्माण करवाकर सड़क निर्माण करवाने की भी मांग की है।

जल-जमाव के कारण शारदा मार्केट के दुकानदारों को हो रही परेशानी

हिसुआ-नवादा पथ पर स्थित शारदा मार्केट के आगे जल-जमाव होने से दुकानदारों की परेशानी बढ़ी हुई है। एक सप्ताह से हो रही वर्षा से मार्केट के चारों ओर जल-जमाव हो गया है। दुकानदारों को काफी परेशानी हो रही है। ग्राहक मजबूरी में ही शारदा मार्केट की ओर मुंह करते हैं। ऐसे में उस मार्केट में स्थित दुकानदारों के व्यापार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

मार्केट के दुकानदार मनोज शर्मा, पप्पु कुमार, संतोष कुमार, दिलीप कुमार, शंभु शर्मा आदि ने बताया कि पानी का निकास नहीं होने से जल जमाव की समस्या उत्पन्न होती है। उन्होंने कहा कि कि यदि एक-दो दिन इसी तरह का मौसम रहा तो पानी दुकान में प्रवेश कर जाएगा। तब काफी बर्बादी होगी। बताया जाता है कि नाला निर्माण के दौरान अभिकर्ता द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। नाला निर्माण के कारण जल निकासी के रास्ते बंद हो जाने से समस्या उत्पन्न हुई है। इस संदर्भ में कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद हिसुआ डॉ. मनीष कुमार ने बताया कि शीघ्र ही जल निकासी की व्यवस्था किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी