नवादा: करंट लगने से किसान की मौत, उग्र भीड़ को देखकर हाेमगार्ड जवान व कर्मी बिजली आफिस छोड़कर भागे

किसान की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली ऑफिस के कंप्यूटर को तोड़ दिया। साथ ही कई अभिलेख को फाड़ कर फेंक दिया। उग्र भीड़ को देखकर होमगार्ड के जवान व कर्मी जान बचाकर भागे। सूचना पर तुरंत पुलिस पहुंची और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठी चटकाईं ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:25 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 12:29 PM (IST)
नवादा: करंट लगने से किसान की मौत, उग्र भीड़ को देखकर हाेमगार्ड जवान व कर्मी  बिजली आफिस छोड़कर भागे
बिजली आफिस में तोड़फोड़ के बाद आक्रोशित ग्रामीणों को समझाती पुलिस, जागरण फोटो।

रजौली(नवादा), संवाद सहयोगी। आज गुरुवार, 24 जून की सुबह रजौली थाना क्षेत्र के बलिया गांव में किसान रामजतन मिस्त्री हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गया। हालांकि परिजनों ने आनन-फानन में उसे अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। किसान की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बजरंग बली चौक पर स्थित बिजली विभाग के कार्यालय पहुंचकर जमकर तोड़फोड़ की। बिजली विभाग की लापरवाही के खिलाफ जमकर हंगामा किया।

जान बचाकर भागे कर्मी व जवान

 इस बीच उग्र ग्रामीणों की भीड़ देखकर ऑफिस की सुरक्षा के लिए तैनात पांच होमगार्ड के जवान कार्यालय छोड़कर कर्मियों के साथ जान बचाकर भाग गए । परिजनों ने बताया कि 11 हजार हाई वोल्टेज तार गांव के बगल से गुजरा है। तार काफी नीचे था। किसान रामजतन सुबह अपने खेत में मूंग की फसल देखने के लिए गया था। इसी दौरान वह हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। दर्शन मिस्त्री के बेटे रामजतन मिस्त्री के चार बच्चों में तीन बेटे व एक बेटी हैं। बड़ा बेटा सोनू कुमार, मंझले बेटे ऋतिक कुमार व छोटे बेटे रवि कुमार व एक बेटी पूजा कुमारी है। बड़े बेटे सोनू की शादी एक माह पहले ही हुई थी।

पुलिस ने किया लाठी चार्ज

इधर, घटना की जानकारी मिलते ही प्रशिक्षु डीएसपी सह प्रभारी थानाध्यक्ष फिरोज आलम, इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज की। इसके बाद पुलिस ने मृतक किसान के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के नवादा भेजा।

घटना के बाद बिजली ऑफिस की सुरक्षा में तैनात होमगार्ड के जवानों को बुलाकर इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी ने जमकर फटकार लगाई।

बिजली आफिस में ग्रामीणों ने की तोड़फोड़ ।

वहीं घटना के बाद बिजली विभाग के जेई भागीरथ झा ने कहा कि बलिया गांव में पूर्व में भी कई बार तार को दुरुस्त करने के लिए कोशिश की गई थी। लेकिन ग्रामीणों ने तार को दुरुस्त करने नहीं दिया। विगत एक सप्ताह पूर्व लगातार बारिश होने के कारण बिजली के तार को दुरुस्त नहीं किया जा सका था।

chat bot
आपका साथी