आज रात से चलेगी हावड़ा-छत्रपति शिवाजी मुंबई मेल

कोरोना काल में बंद कई ट्रेनों का परचिलान फिर शुरू होने से लोगों में हर्ष का माहौल है। रेलवे प्रबंधन ने हावड़ा से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल तक चलने वाली 02321 /02322 मुंबई मेल का परिचालन मंगलवार की रात से स्पेशल ट्रेन के रूप में शुरू करने का निर्णय लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:02 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:02 PM (IST)
आज रात से चलेगी हावड़ा-छत्रपति शिवाजी मुंबई मेल
आज रात से चलेगी हावड़ा-छत्रपति शिवाजी मुंबई मेल

जागरण संवाददाता, गया : कोरोना काल में बंद कई ट्रेनों का परचिलान फिर शुरू होने से लोगों में हर्ष का माहौल है। रेलवे प्रबंधन ने हावड़ा से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल तक चलने वाली 02321 /02322 मुंबई मेल का परिचालन मंगलवार की रात से स्पेशल ट्रेन के रूप में शुरू करने का निर्णय लिया है। प्रतिदिन चलने वाली यह ट्रेन हावड़ा से रात में 11.35 में खुलेगी, जो सासाराम अगले दिन सुबह 8.12 में पहुंचेगी। जबकि डेहरी में 7.58 में पहुंचेगी। इसके अलावा पूर्व चल रही कई पूजा स्पेशल ट्रेनों के परिचालन अवधि में भी विस्तार किया गया है, जिसमें गया-चेन्नई एग्मोर, पटना-भभुआ रोड वाया गया इंटरसिटी, गोरखपुर-शालीमार एक्सप्रेस, संबलपुर-मडुवाडीह वाया वाराणसी एक्सप्रेस प्रमुख रूप से शामिल है।

जिन ट्रेनों की परिचालन अवधि विस्तार की गई है, वह फिलहाल पूरे दिसंबर तक प्रभावी रहेगी। जबकि मुंबई मेल का परिचालन अगले आदेश तक जारी रहेगी। यात्री सुविधाओं से जुड़े संगठन के सदस्यों ने पैसेंजर ट्रेन को भी चलाने की मांग रेलवे बोर्ड के अधिकारियों से की है ताकि सामान्य यात्रियों को सफर करने में सहूलियत हो सके। पुलिस पब्लिक हेल्पलाइन के जावेद, कुंडल सिंह, श्यामसुंदर पासवान समेत अन्य सदस्यों ने मुंबई मेल का परिचालन कोविड-19 स्पेशल ट्रेन के रूप में शुरू किए जाने पर रेलमंत्री के साथ रेलवे बोर्ड के अधिकारियों को बधाई दी है। बोर्ड के अधिकारियों को भेजे मांग पत्र में गया-डीडीयू व सासाराम-पटना फास्ट पैसेंजर के अलावा डेहरी-सासाराम के रास्ते वाराणसी तक पूर्व निर्धारित पैसेंजर ट्रेनों को भी चलाने की मांग की है। इधर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे प्रबंधन शीघ्र हीं कई और ट्रेन को फिर से चलाने को लेकर गंभीरता से विचार कर रहा है।

chat bot
आपका साथी