गया में एक दिन में मिले आठ सौ से ज्‍यादा संक्रमित, एएनएमसीएच में 10 को रखा गया वेंटिलेटर पर

गया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को करीब छह हजार लोगों की जांच में साढ़े आठ सौ लोग पॉजिटिव पाए गए। इनमें से 54 का इलाज एएनएमसीएच में चल रहा है। उनमें से दस को वेंटिलेटर पर रखा गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:09 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:09 AM (IST)
गया में एक दिन में मिले आठ सौ से ज्‍यादा संक्रमित, एएनएमसीएच में 10 को रखा गया वेंटिलेटर पर
गया में एक दिन में मिले साढ़े आठ सौ कोरोना संक्रमित। प्रतीकात्‍मक फोटो

गया, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी के संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग लगातार मुख्यालय से ग्रामीण स्तर पर जांच अभियान चल रहा है। मंगलवार को 5888 लोगों का सैंपल लिया गया। इनकी रिपोर्ट आ गई है। इसमें से 849 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें से कुछ लोगों को होम क्‍वारंटाइन में रहने को कहा गया है। आम लोगों में विश्‍वास जगाने का निरंतर प्रयास किया जा रहा है।

एएनएमसीएच में चल रहा 54 मरीजों का उपचार

अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में 54 मरीजों का इलाज चल रहा है। इन मरीजों की चिकित्सक निगरानी कर रहे हैं। मेडिकल बुलेटिन में बताया गया कि यहां 42 लोगों को ऑक्सीजन पर रखा गया। तीन मरीज वेंटीलेशन पर हैं। बताया गया कि पिछले 24 घंटे में  छह लोगों की मौत हो गई है। इसमें गया जिला के चार, जहानाबाद के दो सभी संक्रमित मरीज शामिल थे। इनके शवों को स्वजनों को सौंप दिया गया है। 

चिकित्सा पदाधिकारी, एएनएम और पांच बच्चे हुए कोरोना संक्रमित

मंगलवार को टिकारी में तीन सौ लोगों का आरएटी टेस्ट किया गया। इसमें 86 पॉजिटिव मिले। संक्रमित लोगों में एक मेडिकल ऑफिसर और दो एएनएम के अलावा 12 वर्ष से कम उम्र के पांच बच्चे भी शामिल हैं।  मखदुमपुर गांव के सात, कोंच के चार और गुरारू का एक व्यक्ति संक्रमित है। संक्रमितों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि के साथ ऐक्टिव केस की संख्या बढ़कर 256 हो गई है। अस्पताल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार आइसोलेशन पूर्व से एक और मंगलवार को पांच संक्रमित है। संक्रमण से बचाव हेतु वैक्सिनेशन के विशेष अभियान के तहत 11 जगहों पर कुल 544 लोगों ने वैक्सीन लिया। इनमे 482 लोगों ने वैक्सीन का फर्स्‍ट और 62 लोगों ने सेकेंड डोज लिया। इमामगंज प्रखंड में एक सप्ताह से लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। मंगलवार को 181 लोगों की जांच की गई। इसमें 21 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रखंड में संक्रमितों का आंकड़ा एक सौ के पार पहुंच गया। टनकुप्पा प्रखंड की पीएचसी टनकुप्पा में 76 लोगो की जांच में छह लोग कोरोना पॉजेटिव पाए गए। 

chat bot
आपका साथी