बिहार : नवादा में कंस्ट्रक्शन कंपनी के मुंशी और भाई का अपहरण, मोबाइल पर मैसेज ने बचाई जान

बिहार के नवादा में सड़क निर्माण कंपनी के मुंशी और उसके भाई को बदमाशों ने कार समेत अगवा कर लिया था। लेकिन इसी बीच मोबाइल के मैसेज से पुलिस सक्रिय हो गई। इसका पता चलने पर बदमाश दोनों भाइयों को छोड़कर चंपत हो गए।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 11:27 AM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 01:16 PM (IST)
बिहार : नवादा में कंस्ट्रक्शन कंपनी के मुंशी और भाई का अपहरण, मोबाइल पर मैसेज ने बचाई जान
इसी कार से लौट रहे थे मुंशी व उनके भाई। जागरण

संसू, रोह (नवादा)। मोबाइल पर एसओएस (सेव आवर सोल) संदेश ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के मुंशी और उसके भाई की जान बचा दी। रोह थाना क्षेत्र के घोराही गांव स्थित धर्मकांटा के पास हथियार के बल पर बदमाशों ने मंगलवार की देर रात दोनों को अगवा कर लिया था। इस बीच मोबाइल पर भेजे गए मैसेज से पुलिस हरकत में आ गई। नतीजा हुआ कि चार घंटे के भीतर काशीचक थाना क्षेत्र के धानपुर गांव से दोनों को सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस के दबाव में अपहर्ता इन्हें छोड़कर भाग निकले। मुंशी दिनेश पटेल और उसके भाई धनेंद्र पटेल को रोह थाना लाया गया। दोनों उत्तर प्रदेश के झांसी जिला के गढ़वा गांव के निवासी हैं। 

सड़क निर्माण कंपनी में करते हैं काम  

बता दें कि गायत्री कंस्ट्रक्शन कंपनी कादिरगंज से जमुई जिले के सोनो तक सड़क के निर्माण में लगी है। कंपनी का रोह में मिक्सिंग प्लांट है। वहां दिनेश और धनेंद्र काम करते हैं। दिनेश पटेल अपने भाई के साथ इनोवा गाड़ी से नवादा से रोह लौट रहे थे। धर्मकांटा के पास नशे की हालत में रहे तीन लोगों ने हथियार के बल पर रोका। वे गाड़ी में सवार हो गए। इस बीच किसी तरह दिनेश पटेल ने अपने साथी गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बुधवारा गांव निवासी पंकज सिंह के मोबाइल पर मैसेज किया। लिखा कि हम फंस गए, हेल्प। मैसेज आने के बाद पंकज ने तत्काल पुलिस अधिकारियों को इसकी सूचना दी। एसपी धूरत सयाली सावलाराम को  सूचना मिली। उन्होंने तत्काल रोह थाना की पुलिस समेत जिले के सभी थानों को अलर्ट किया।

एसपी के अलर्ट करने पर पुलिस हुई चौकस

रोह थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने पुलिस बल के साथ छापेमारी शुरू कर दी। शुरू में पता चला कि बदमाश कौआकोल की तरफ निकले हैं। पुन: सूचना मिली कि गाड़ी कादिरगंज की तरफ गई। इस बीच पता चला कि इनोवा काशीचक की तरफ निकली है। एएसपी अभियान हिमांशु शेखर गौरव के साथ ही रोह, वारिसलीगंज, काशीचक थानों की पुलिस भी सक्रिय हो गई। इसका पता चलने पर अपहर्ता दोनों भाइयों को काशीचक थाना क्षेत्र के धानपुर गांव स्थित चंडी महारानी उच्च विद्यालय के मैदान पर छोड़कर भाग निकले।

chat bot
आपका साथी