टिकारी विधायक अनिल कुमार ने कई अधिकारियों को लगायी फटकार, पूछा- यह क्‍या बीरबल की खिचड़ी पक रही

टिकारी के विधायक डा.अनिल कुमार ने अनुमंडल कार्यालय के एसडीओ कक्ष में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। कहा- विभाग द्वारा जो काम कागजों पर दिखाया जाता है वो धरातल पर नही दिखता। इस कारण क्षेत्र की जनता में सरकार के प्रति नकारात्मक सोच बढ़ रही है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 01:57 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 01:57 PM (IST)
टिकारी विधायक अनिल कुमार ने कई अधिकारियों को लगायी फटकार, पूछा- यह क्‍या बीरबल की खिचड़ी पक रही
गया जिले के टिकारी विधान सभा क्षेत्र के विधायक अनिल कुमार की तस्‍वीर।

टिकारी (गया),संवाद सहयोगी। टिकारी के विधायक डा.अनिल कुमार मंगलवार को अनुमंडल कार्यालय के एसडीओ कक्ष में अधिकारियों के साथ विधानसभा स्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक में टिकारी एवं कोंच प्रखंड के बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ, पीओ, बीईओ, एमओ सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे। विभागवार समीक्षा करते हुए विधायक डा. कुमार ने कई विभाग के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और कार्यशैली में सुधार लाने की नसीहत दी।

कार्य नहीं दिखता, सरकार के प्रति बन रही नाकारात्‍मक सोच

बैठक में सात निश्चय योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि हर घर नल जल योजना मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना है। बावजूद इसके पीएचइडी विभाग द्वारा योजना के क्रियान्वयन में लगातार लापरवाही बरती जा रही है। विभाग द्वारा जो कागजों पर दिखाया जाता है, वो धरातल पर नही दिखता। इस कारण क्षेत्र की जनता का सरकार के प्रति नकारात्मक सोच बढ़ रहा है। उन्होंने पीएचइडी के गया पश्चिमी सब डिवीजन के जेइ मुकेश कुमार को फटकार लगाते हुए केसपा, बोहिया, खैरा, मंझियावां आदि दर्जनों गांव का उदाहरण देते हुए पूछा कि इन जगहों पर क्या बीरबल की खिचड़ी पक रही है?  इस क्रम में टिकारी व कोंच प्रखंड के बीडीओ को योजना की अद्यतन स्थिति व विभाग द्वारा योजना के पूर्ण होने की जा रही दावों का सत्यापन करने का निर्देश दिया।

बिजली विभाग के सहायक विद्युत अभियंता को उपभोक्ताओं के समस्या का निदान करने, जर्जर पोल व तार को दुरुस्त करने, क्षेत्र में नियमित विद्युत आपूर्ति करने का निर्देश दिया। कोंच के मंजाठी गांव में विद्युत स्पर्शाघात से हुई मौत के बाद अब तक जर्जर तार नही बदले जाने का कारण पूछा। जिस पर एइइ चंद्रमोहन झा ने अतिशीघ्र तार बदले जाने की बात कही। शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए टिकारी बीइओ को प्रखंड के तेतारपुर, कुतलुपुर एवं भूलिमठ स्थित प्राथमिक विद्यालय के भवन निर्माण के लिए रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया। बैठक में बाल विकास परियोजना द्वारा संचालित वैसे आंगनबाड़ी केंद्र जो किराया पर या जर्जर भवन में संचालित है, उन सभी की सूची तैयार कर रिपोर्ट भेजने का निर्देश सीडीपीओ को दिया गया। वहीं खाद्य सुरक्षा अधिनियम पर चर्चा के दौरान एसडीओ करिश्मा ने बताया कि टिकारी में 10 हजार 684 एवं कोंच में नौ हजार 825 राशन कार्ड बनाया जा चुका है।

बैठक में उपस्थित फायर बिग्रेड ऑफिसर कृष्ण मुरारी ने फायर स्टेशन में वाटर टैंक रिफिलिंग के लिए बोरिंग की मांग की। जिसपर विधायक ने जेइ से बात कर अतिशीघ्र बोरिंग करा सेपरेट कनेक्शन देने का निर्देश दिया। इसके अलावा अंचल के अधीन दाखिल खारिज व एलपीसी निर्गत प्रक्रिया में तेजी लाने का भी निर्देश दिया।

आयोजित समीक्षा बैठक में एसडीएम करिश्मा, टिकारी बीडीओ वेद प्रकाश, कोंच बीडीओ प्रदीप चौधरी, सीओ आनंद प्रकाश राम, रानी कुमारी, मनरेगा पीओ सुजीत सिन्हा, एमओ टिकारी व कोंच, कोंच बीपीआरओ, टिकारी व कोंच बीईओ, नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि विजय गुप्ता, चंद्रशेखर ङ्क्षसह सहित अन्य विभागीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी