अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री जमां खां ने माता मुंडेश्‍वरी के दरबार में लगाई हाजिरी, कहा-करेंगे यहां का विकास

अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री गुरुवार रात कैमूर पहुंचे। रास्‍ते में जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने उनका भव्‍य स्‍वागत किया। मंत्री ने प्रसिद्ध सिद्धपीठ माता मुंडेश्‍वरी के दरबार में हाजिरी लगाई। रात में पट बंद होने के कारण उन्‍होंने गेट पर ही मत्‍था टेका।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 05:03 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 11:27 AM (IST)
अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री जमां खां ने माता मुंडेश्‍वरी के दरबार में लगाई हाजिरी, कहा-करेंगे यहां का विकास
माथे पर माता की चुनरी लपेटे मंत्री जमां खान। जागरण

संवाद सूत्र, भगवानपुर। चैनपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक और राज्‍य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री (Minister of Minorities Welfare) मो. जमां खां मंत्री बनने के बाद गुरुवार की शाम कैमूर पहुंचे। इस दौरान जिले के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। कुदरा, मोहनियां भभुआ में कार्यक्रम के बाद वे भगवानपुर प्रखंड में स्थित माता मुंडेश्‍री मंदिर पहुंचे। रात होने के चलते मंदिर का दरवाजा बंद हो चुका था। लेकिन मंत्री ने मंदिर के बाहर से ही मां के चरणों में मत्था टेका।

मुंडेश्‍वरी मंदिर के विकास का करेंगे पूरा प्रयास

बता दें कि मंत्री बनने के बाद पहली बार जमां खां भगवानपुर प्रखंड पहुंचे। इसके बाद उनका काफिला मुंडेश्‍वरी मंदिर पहुंचा। रात होने की वजह से पट बंद हो चुका था। इस कारण बाहर से ही उन्‍होंने देवी को प्रणाम कर उनका आशीर्वाद लिया। मंत्री ने कहा कि माता मुंडेश्‍वरी आदि शक्ति के रूप में विख्यात है। इस स्‍थल को व्‍यापक पहचान दिलाने का वे प्रयास करेंगे। यहां के विकास के लिए मैं हर कदम प्रयास करूंगा। मुंडेश्‍वरी मंदिर के विकास में जो बाधा आ रही है उसको दूर करने के लिए केंद्र से लेकर राज्य तक प्रयास करेंगे। मंत्री ने यह भी कहा कि नीचे दुकान लगाने वाले दुकानदारों को किसी तरह की परेशानी हो तो मैं उनके साथ भ्‍ाी खड़ा  रहूंगा।

रास्‍ते में जगह-जगह किया गया मंत्री का स्‍वागत

इधर मंत्री के आने की खबर पर रात होने के बाद भी समर्थकों की भीड़ काफी देखी गई। इतना ही नहीं भभुआ-भगवानपुर सड़क पर कई जगहों पर सैकड़ों लोग माला लेकर उनके आने का इंतजार करते रहे। पहुंचते ही समर्थकों ने उन्‍हें फूल माला से लाद दिया।उनके साथ भगवानपुर पैक्स अध्यक्ष उपेंद्र पांडेय, मोकरम पंचायत के मुखिया अमरेंद्र सिंह उर्फ चट्टान के अलावा सैकड़ों की संख्या में समर्थक उपस्थित थे। प्रशासनिक तौर पर बीडीओ मयंक  कुमार सिंह मंत्री के साथ मंदिर तक पहुंचे थे। 

chat bot
आपका साथी