पीएलएफआइ नक्‍सली संगठन का सदस्‍य गया में गिरफ्तार, कई आपराधिक मामलों में है आरोपित

पुलिस ने रविवार को डोभी थाना क्षेत्र के औरवादोहर गांव से फरार चल रहे पीएलएफआइ नक्सली संगठन के सदस्य रविंद्र दास को गिरफ्तार कर लिया। नक्सलियों के खिलाफ जिले में चलाए जा रहे अभियान के दौरान एसएसबी और डोभी पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 07:31 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 07:31 AM (IST)
पीएलएफआइ नक्‍सली संगठन का सदस्‍य गया में गिरफ्तार, कई आपराधिक मामलों में है आरोपित
गिरफ्तार नक्‍सली रविंद्र दास के साथ पुलिस अधिकारी। जागरण

डोभी (गया), संवाद सूत्र। पुलिस ने रविवार को डोभी थाना क्षेत्र के औरवादोहर गांव से फरार चल रहे पीएलएफआइ नक्सली संगठन के सदस्य रविंद्र दास को गिरफ्तार कर लिया। नक्सलियों के खिलाफ जिले में चलाए जा रहे अभियान के दौरान एसएसबी और डोभी पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। गिरफ्तार पीएलएफआइ नक्सली कई आपराधिक मामलों में आरोपित है।

कई मामलों में आरोपित है रविंद्र दास 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गया-अंबा स्टेट हाईवे पर कपासिया थाना परैया के पास काम करने वाले मजदूर पर फायरिंग करके जेसीबी पर तेल छिड़ककर आग लगाने के मामले में वह आरोपित है। वहीं पीएलएफआइ संगठन के नाम पर नक्सली पर्चा लगाने के मामले में भी आरोपित है। 29वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट परमजीत सिंह सलारिया के निर्देश पर ई कंपनी बीबीपेसरा कंपनी कमांडर इंस्पेक्टर आदित्य कुमार अन्य साथी जवानों और डोभी पुलिस के साथ उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई। इस क्रम में छापेमारी दल को सफलता भी मिल गई। इंस्पेक्टर आदित्य कुमार ने कहा कि नक्सली रविंद्र दास को पूछताछ करने के बाद डोभी थाना को सुपुर्द किया गया। 

गया जंक्‍शन से शराब के साथ एक गिरफ्तार

गया जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर दो-तीन पर सोमवार को गश्ति के दौरान आरपीएफ-जीआरपी की संयुक्त टीम ने पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से एक युवक को अंग्रजी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। आरपीएफ उपनिरीक्षक पूनम कुमारी ने बताया कि अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार युवक की पहचान गया जिले के डुमरिया थाना पटखोलिया गांव निवासी रवि रंजन कुमार के रूप में की गई है।  उसके पास से आठ बोतल अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की गई। दूसरी ओर गया रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर छह पर खड़ी हटिया-पटना एक्सप्रेस में सोमवार को आरपीएफ के सहायक उपनिरीक्षक रामजीलाल बुनकर व सीआईबी टीम ने संयुक्त रूप से चेकिंग चलाया गया। इसी दौरान ट्रेन के कोच नंबर डी-थ्री शौचालय के पास दो पिट्ठू बैग लावारिस अवस्था में देखे गए। बैठे यात्रियों से पूछताछ करने पर किसी ने कोई जानकारी नहीं दी। चेकिंग के दौरान पिट्ठू बैग से अंग्रेजी शराब की चार बोतल व दूसरा पिट्ठू बैग से 20 किंगफिशर बियर बरामद किया गया। आरपीएफ की टीम के द्वारा बरामद अंग्रेजी शराब व बीयर के बाेतल को अग्रिम कार्रवाई के लिए जीआरपी थाना को सुपुर्द किया गया।

chat bot
आपका साथी