कोरोना वैक्‍सीनेशन के लिए आज गया में लगा मेगा कैंप, नगर निगम क्षेत्र में 28 स्थलों पर लगेंगे टीके

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कोविड 19 से संबंधित सीएमजी की बैठक में अनेक विषयों पर समीक्षा की। दो जुलाई से ज़िले में टीकाकरण के लक्ष्य के प्राप्ति के लिए विशेष मेगा कैम्प का आयोजन किया जा रहा है।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 09:48 AM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 09:48 AM (IST)
कोरोना वैक्‍सीनेशन के लिए आज गया में लगा मेगा कैंप, नगर निगम क्षेत्र में 28 स्थलों पर लगेंगे टीके
गया में मेगा कैंप लगा दिया जा रहा कोरोना वैक्‍सीन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, गया। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कोविड 19 से संबंधित सीएमजी की बैठक में अनेक विषयों पर समीक्षा की। दो जुलाई से ज़िले में टीकाकरण के लक्ष्य के प्राप्ति के लिए विशेष मेगा कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। गया नगर निगम क्षेत्र में 28 टीकाकरण सत्र स्थल बनाये गए हैं।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है कि टीकाकरण के लिए शहरी क्षेत्रों में मुख्य रूप से फोकस करें। टीकाकरण सत्र स्थल की संख्या बढ़ाते हुए पर्याप्त संख्या में वैक्सीन टीकाकरण सत्र स्थल पर रखें। टीकाकरण का कार्य सुबह 9 बजे तक अवश्य प्रारम्भ हो जाए। इस माह में शहरी क्षेत्रों में 80 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कहा।

साथ ही सभी प्रखंडों के कम से कम एक पंचायत में शत प्रतिशत टीकाकरण कराने के लक्ष्य को भी प्राप्त करें। ज़िला प्रतिरक्षण पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि ज़िले में पर्याप्त संख्या में वैक्सीन उपलब्ध है। कोविशिल्ड कि 74,800 डोज़ ज़िले में उपलब्ध है। गुरुवार को जिले में करीब 15,000 लोगों को टीका लगाया गया।

जिलाधिकारी की अपील: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूर लें टीका का दोनों डोज

जिलाधिकारी ने गया ज़िले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से अपील किया है कि वे विशेष मेगा कैम्प का लाभ उठाते हुए जो लोग टीका के प्रथम डोज़ से अबतक वंचित हैं, वे तत्काल टीका लगवाकर कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हो जाए। ज़िले में एक कन्टेनमेंट जोन (आमस प्रखंड) तथा 09 माइक्रो कन्टेनमेंट जोन एक्टिव हैं।

बैठक में उप विकास आयुक्त, सहायक समाहर्त्ता, अपर समाहर्त्ता, अपर समाहर्त्ता (लोक शिकायत), जिला भूअर्जन पदाधिकारी, अधीक्षक/प्राचार्य, एएनएमएमसीएच, जिला नजारत उप समाहर्त्ता, जिला जन संपर्क पदाधिकारी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्त्ता सहित अन्य पदाधिकारी एवं चिकित्सक उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी