मेसकौर में बीडीओ के साथ बैठक, पंचायत चुनाव को ले मतदाता सूची नाम जोड़ने व हटाने के निर्देश

प्रखंड के सभागार भवन में प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहम्मद एजाज आलम की अध्यक्षता में बीएलओ कि शुक्रवार को एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें प्रखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य शुरू किया जाएगा।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 03:38 PM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 03:38 PM (IST)
मेसकौर में बीडीओ के साथ बैठक, पंचायत चुनाव को ले मतदाता सूची नाम जोड़ने व हटाने के निर्देश
प्रखंड विकास पदाधिकारी की अध्यक्षता में बीएलओ ने शुक्रवार को एक बैठक आयोजित की।

मेसकौर( नवादा): प्रखंड के सभागार भवन में प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहम्मद एजाज आलम की अध्यक्षता में बीएलओ ने शुक्रवार को एक बैठक आयोजित की। जिसमें प्रखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य शुरू किए जाने को लेकर अहम निर्णय लिए गए। सभी बीएलओ से प्रपत्र 6,7 एवं 8 के माध्यम से मतदाता सूची में नाम जोड़ने, नाम हटाने व सुधारने का फॉर्म जमा करने की विधिवत समीक्षा करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने बताया कि दोहरी प्रविष्टि का विशेष कर सत्यापन करना है। रिपीट इपिक, मृत मतदाता, स्थानांतरित मतदाता व खराब गुणवत्ता वाले छायाचित्रों को चिह्नित कर मतदाता सूची को चिन्हित करना है।

स्थानीय बीएलओ करेंगे मतदाता सूची में सुधार - 

इसके साथ ही मतदाता सूची से नाम हटना है। जिनका सुधार होने की संभावना होगी, उसका स्थानीय बीएलओ उस मतदाता का सुधार करेंगे। बाकी प्रपत्र 6, 7 एवं 8 के माध्यम से मतदाता सूची में नाम जोड़ने, नाम हटाने व सुधारने का फॉर्म जमा जल्द से जल्द करवाएं। उन्होंने बताया कि आगामी 27 दिसम्बर और 10 जनवरी को  विशेष कैंप का आयोजन भी किया जाएगा। किसी भी कीमत पर किसी मतदाता का नाम मतदाता सूची से छूटना नहीं चाहिए। जो भी मतदाता 18 वर्ष की उम्र पूरी कर लिए हैं उनका नाम मतदाता सूची में अवश्य जोड़ें। वहीं जिस मतदाता की मृत्यु हो गई है उनका नाम मतदाता सूची से विलोपित भी करें आदि सहित कई आवश्य दिशा निर्देश दिए गए। वहीं उन्होंने सभी बीएलओ को निर्देश दिया कि मतदाता के घर पहुंचकर मतदाता से सम्पर्क करें व उनकी समस्याओं का निदान करें। आदेश दिया गया कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने, नाम हटाने व सुधारने का फॉर्म जमा करने की विधिवत समीक्षा करने पर विशेष ध्यान दिया जाए। मौके पर राजेश कुमार, मनोज कुमार, उदय कुमार, सुनील कुमार सहित  बीएलओ एवं प्रखंड कर्मी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी