10 करोड़ रुपये से कोरोना की तीसरी लहर का मुकाबला करेंगे गया के मेयर, सरकार से मांगे पैसे

कोरोना की दूसरी लहर का मुकाबला करने में जुटे गया नगर निगम अब तीसरी लहर के पूर्व फुलप्रूफ तैयारी करना चाहता है। इसको लेकर मेयर ने बिहार सरकार से 10 करोड़ रुपये की मांग की है। कहा है कि अपने संसाधन से ऐसा संभव नहीं है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:39 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:39 AM (IST)
10 करोड़ रुपये से कोरोना की तीसरी लहर का मुकाबला करेंगे गया के मेयर, सरकार से मांगे पैसे
शहर में छिड़काव करते मेयर व डिप्‍टी मेयर। जागरण

गया, जागरण संवाददाता। कोरोना की दूसरी लहर चरम (Peak of Corona Second Wave) पर है। तीसरी (Third wave of Coronavirus) आने की बात कही जा रही है। इसको देखते हुए गया नगर निगम के मेयर ने बिहार सरकार (Bihar Government) ने दस करोड़ रुपये (10 Crore Rupees) की मांग की है। इस पैसे से वे कोरोना की तीसरी लहर का मुकाबला करेंगे। मेयर वीरेंद्र कुमार ने कहा है कि अपने संसाधन से तीसरी लहर से लड़ना संभव नहीं है। 

15 दिनों से शहर के गली-मोहल्‍ले को किया जा रहा सैनिटाइज

गौरतलब है कि गया नगर निगम क्षेत्र में 15 दिनों से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसमें गली-मोहल्‍ले को सैनिटाइज किया जा रहा है। मेयर के साथ डिप्‍टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्‍तव के नेतृत्‍व में नगर निगम के अधिकारी व कर्मी सक्रिय हैं।   शुक्रवार को शहर के केपी रोड, जीबी रोड, रामना रोड, बाजाजा रोड, पंचायती अखाड़ा, विष्णुपद मंदिर, चांदचौरा सहित विभिन्न इलाकों में नगर निगमनै सैनिटाइजेशन अभियान चलाया। इस दौरान मेयर व डिप्टी मेयर ने अपने हाथों से सड़क के दोनों तरफ बने दुकानों और मकानों को सैनिटाइज किया।

अब तक अपने स्‍तर से चला रहे अभियान 

मेयर ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने को लेकर नगर निगम के तमाम लोग युद्ध स्तर पर काम कर रहे है। विगत एक पखवाड़े से लगातार अभियान चल रहा है। अब कोरोना की तीसरी स्ट्रेन आने की बात कही जा रही है। इसे लेकर सरकार को पहले से ही व्यापक रूप से तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार से मांग करते हैं कि नगर निगम को 10 करोड़ की राशि मुहैया कराई जाए। क्योंकि बिना किसी फंड और राशि के हमलोग अपने स्तर से अब तक अभियान चला रहे हैं। अभियान आगे भी चलता रहेगा। जिससे कोरोना महामारी से निजात मिले सके। इसके लिए सरकार की मदद जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस आज के अभियान के दौरान जरूरतमंद लोगों के बीच मास्क का वितरण भी किया जा रहा है।वही डिप्टी मेयर ने कहा कि सैनिटाइजेशन अभियान को और तेज कर दिया गया है। यह अभियान दो पालियों में चलेगा। सुबह के अलावा शाम और रात में भी सैनिटाइज किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी