गया कॉलेज के शिक्षा विभाग में कई कार्यक्रमों का किया आयोजन

गया गया कॉलेज के शिक्षा विभाग में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में रविवार को अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 09:00 AM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 09:00 AM (IST)
गया कॉलेज के शिक्षा विभाग में कई कार्यक्रमों का किया आयोजन
गया कॉलेज के शिक्षा विभाग में कई कार्यक्रमों का किया आयोजन

गया :गया कॉलेज के शिक्षा विभाग में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में रविवार को अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के आरंभ में बीएड के विभागाध्यक्ष डॉ. धनंजय धीरज ने शिक्षा विभाग में कार्यरत सभी सहायक व्याख्याताओं एवं शिक्षकेतर महिला कर्मियों को पौधा भेंट कर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सहायक प्राध्यापिका डॉ. निखत परवीन ने की मुख्य वक्ता की भूमिका में डॉक्टर रानी नैना प्रदर्शनी रहे।

मौके पर विभाग के प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए विभागाध्यक्ष डॉ. धनंजय धीरज ने कहा कि भारत की सांस्कृतिक विरासत का अवलोकन करने पर हमें यह ज्ञात होता है कि नारी शिक्षा की स्थिति वर्तमान में उज्जवल है। भविष्य संभावनाओं से भरा हुआ मैं समाज के प्रत्येक व्यक्ति से यह आवाहन करता हूं कि आप सैद्धांतिक बातों से ऊपर उठकर मानवीय मूल्यों और भावनाओं के आधार पर महिलाओं की सहायता करें मां और मातृभूमि का स्थान स्वर्ग से भी ऊपर है।

कार्यक्रम का संचालन संगीता राय व धन्यवाद ज्ञापन ताज वनाज ने किया। मौके पर शिक्षा विभाग के सहायक प्राध्यापक अजय शर्मा अमरेंद्र कुमार व डॉ सदरे आलम उपस्थित थे।

गया महाविद्यालय में महिला दिवस की तैयारी : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के पूर्व गया महाविद्यालय छात्र छात्राएं पूरे लगन से तैयारी में लगे हुए हैं। वो नृत्य, संगीत, नाटक, कविता के माध्यम से नारियों के जीवन और नारी सशक्तिकरण को परदे पर दिखाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मगध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. डॉ राजेंद्र प्रसाद, प्रो. डॉ. कुसुम कुमारी प्रतिकुलपति, मुंगेर विश्वविद्यालय, प्रो. डॉ.विभूति नारायण सिंह प्रतिकुलपति, मगध विश्वविद्यालय बोधगया आमंत्रित हैं।कार्यक्रम के अध्यक्ष गया कॉलेज के प्राचार्य प्रो.डॉ.दिनेश प्रसाद सिन्हा ने कहा कि नारी के बिना श्रृष्टि की कल्पना करना असंभव है, और वो अपने कॉलेज के छात्राओं को हर क्षेत्र में बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए 10 विद्यार्थियों के टीम का गठन किया गया है। जिसमें विशाल राज को टीम का हेड बनाया गया। साथ ही अनुराग कुमार, सावन अभिषेक, ट्विकंल कुमारी, लाडली कुमारी, शिवा श्री नैन्सी, आकांक्षा कुमारी, अदिति कुमारी, श्रेया कुमारी, विनायक कुमार, दीपक कुमार अहम योगदान निभा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी