भाषण प्रतियोगिता में मानवेंद्र पाडे आए प्रथम

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के तत्वावधान में नेहरू युवा केंद्र संगठन की ओर से बुधवार को गया कॉलेज के एमसीए सभागार में जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 08:44 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 08:51 PM (IST)
भाषण प्रतियोगिता में मानवेंद्र पाडे आए प्रथम
भाषण प्रतियोगिता में मानवेंद्र पाडे आए प्रथम

गया । युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के तत्वावधान में नेहरू युवा केंद्र संगठन की ओर से बुधवार को गया कॉलेज के एमसीए सभागार में जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हिदी विभाग की अध्यापिका सोनू अन्नपूर्णा, बीएड विभाग की अध्यापिका रानी नीना, प्रियदर्शनी एवं जिला युवा समन्वयक अंजनी कुमार ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। कार्यक्रम का मंच संचालन मनीष कुमार मिश्रा ने किया।

जिला युवा समन्वयक अंजनी कुमार ने बताया कि प्रत्येक वर्ष नेहरू युवा केंद्र देश भक्ति एवं राष्ट्र निर्माण पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन कराती है। इसमें विभिन्न प्रखंडों के युवा विचार व्यक्त करते हैं। समय के अनुसार राष्ट्र निर्माण के लिए आवश्यक जानकारी एवं अपने विचार अपनाने के तरीके बताते हैं।

भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर मोहड़ा प्रखंड के मानवेंद्र पाडे रहे, जो आइएएस अकेडमी में आइएएस की तैयारी कर रहे हैं। द्वितीय स्थान चंदौती प्रखंड की प्रिया कुमारी एवं तृतीय स्थान बाकेबाजार प्रखंड के विरेंद्र कुमार ने प्राप्त किया। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 5000 रुपये एवं द्वितीय को 2000 रुपये और तृतीय को 1000 रुपये देकर सम्मानित किया गया। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी का चयन राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता के लिए किया गया।

प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले मानवेंद्र पाडे ने कहा कि राष्ट्र का निर्माण व्यक्ति निर्माण से ही संभव है। इसीलिए हम सबको व्यक्ति निर्माण करना होगा तभी राष्ट्र का निर्माण होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नेहरू युवा केंद्र के राष्ट्रीय स्वयंसेवक जितेंद्र देव गुप्ता उर्फ करण ने कहा कि खुद के साथ देश को भी आगे बढ़ाएं।

इस अवसर पर राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक उदय कुमार, मंतोष सुमन, शिवेंद्र कुमार मालवीय, शिवाग कुमार, अमन मिश्रा, राजीव झा, प्रफुल्ल चंद्र, अस्मिता शाडिल्य, नवलेश मिश्रा, शशाक मिश्रा, सुधाशु, गौरव, रितेश कुमार, रोहित नारायण, उमंग जैन, प्रीति कुमारी, श्वेता, शिवानी, रिया पाठक समेत सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी