नवादा में नहीं रुक रही शराब तस्‍करी, एसपी ने CI और DSP के साथ की समीक्षा, फिर ये तो होना ही था...

पकरीबरावां में पुलिस अधीक्षक नवादा डीएस सावलाराम ने बुधवार को पकरीबरावां थाने में आँचल निरीक्षक स्तरीय बैठक किया गया है। निरीक्षण के दौरान पकरीबरावां एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा भी मौजूद थे। सड़ा हुआ किसमिस महुआ एवं शराब से किसी भी संबंधित सामान को भेजने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 04:12 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 04:12 PM (IST)
नवादा में नहीं रुक रही शराब तस्‍करी, एसपी ने CI और DSP के साथ की समीक्षा, फिर ये तो होना ही था...
नवादा की एसपी ने थानेदारों के साथ की समीक्षा बैठक। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

संवाद सूत्र, पकरीबरावां (नवादा)। पकरीबरावां में पुलिस अधीक्षक नवादा डीएस सावलाराम ने बुधवार को पकरीबरावां थाने में आँचल निरीक्षक स्तरीय बैठक किया गया है। निरीक्षण के दौरान पकरीबरावां एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा भी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान अभी थानाध्यक्ष को आवश्यक निर्देश देते हुए लंबित मामले की समीक्षा की।

एसपी ने कहा कि आरोपी शराब कारोबारी का नाम थाने के दागी पंजी में दर्ज कर उस पर कठोर कार्रवाई करें। किसी भी हालात में सड़ा हुआ किसमिस, महुआ एवं शराब से किसी भी संबंधित सामान को भेजने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस पदाधिकारियों को विशेष चौकसी बरतने की बात कही। क्षेत्र में किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो इसका पूरा ध्यान रखने को कहा।

निरीक्षण के दौरान थाना के सभी अभिलेखों व कांडों के फाइलों का गहन अवलोकन किया। लूटकांड, डकैती, हत्या सहित गंभीर कांडों के अनुसंधानकर्ता से अद्यतन स्थिति को जाना। क्षेत्र में हुई लूट, हत्या सहित गंभीर कांडों के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया। इसके अलावा एसपी ने कांडों का शीघ्र निष्पादन सहित वारंटी एवं फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी, वाहन चेकिग, रात्रि गश्ती, बैंक, एटीएम, के साथ क्षेत्र में संचालित अवैध कमिटी जुआ खेल पर पैनी नजर रखने, शराब धंधेबाजों, अवैध बालू के खिलाफ छापेमारी आदि का निर्देश दिया।

साथ ही कहा कि ड्यूटी पर किसी तरह की कोताही करने वाले बख्से नहीं जाएंगे। उन पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। समीक्षा बैठक के दौरान लंबित कांडो की समीक्षा करते हुए कांडो का अनुसंधान शीघ्र पूरा करने का निर्देश देते हुए कहा कि फरार। वारंटियों की गिरफ्तारी को लेकर अभियान चलाने का सख्त निर्देश दिया। एसपी ने हर हाल में शराब तस्करों पर लगाम लगाने को लेकर सघन गश्ती अभियान चलाने का निर्देश दिया।

वहीं इस दौरान उन्होंने थानाध्यक्ष से इलाके की पूरी जानकारी लेते हुए अपराधियों पर नकेल कसने और अपराध नियंत्रण पर विशेष ध्यान देने को कहा। पदाधिकारियों को जनता के बीच पुलिस की अच्छी छवि बनाने की भी नसीहत दी। इस मौके पर प्रशिक्षुक डीएसपी सह पकरीबरावां थानाध्यक्ष पंकज कुमार, पकरीबरावां थानाध्यक्ष नागमणी भास्कर, धमौल ओपी अध्यक्ष नीरज कुमार, कौआकोल थानाध्यक्ष राजीव कुमार, थानाध्यक्ष रोह संतोष कुमार, थानाध्यक्ष रूपो अजय कुमार, आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी