झारखंड से पटना जा रहे ट्रक से भारी मात्रा में शराब बरामद, नवादा में उत्‍पाद विभाग को मिली सफलता

झारखंड के रामगढ़ से बिहार के पटना जा रही देसी शराब की खेप को नवादा में चेकपोस्‍ट पर उत्‍पाद विभाग की टीम ने बरामद कर लिया। ट्रक से 184 कार्टन झारखंड निर्मित देसी शराब जब्‍त की गई। एक को गिरफ्तार किया गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:32 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:39 AM (IST)
झारखंड से पटना जा रहे ट्रक से भारी मात्रा में शराब बरामद, नवादा में उत्‍पाद विभाग को मिली सफलता
चेकपोस्‍ट पर इसी ट्रक से बरामद की गई शराब। जागरण

रजौली(नवादा), संवाद सहयोगी। झारखंड से शराब बिहार लाने का सिलसिला थम नहीं रहा है। पटना-रांची रोड के एनएच 31 चितरकोली स्थित समेकित जांच चौकी पर उत्पाद विभाग की टीम ने वाहन जांच के दौरान सोमवार की देर रात एक ट्रक से भारी मात्रा में देसी शराब बरामद की। बरामद शराब चार हजार छह सौ (4600) बोतल है। इस दौरान एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया। इस शराब को झारखंड के रामगढ़ से बिहार की राजधानी पहुंचाना था।

ट्रक में केबिन बनाकर भरी गई थी शराब की बोतलें

उत्पाद विभाग के एएसआइ अजय कुमार पासवान ने बताया कि समेकित जांच चौकी पर सोमवार की देर रात करीब 12 बजे झारखंड की ओर से आने वाले सभी वाहनों की जांच की जा रही थी। इसी दौरान ट्रक (बीआर 04 जीए 7889) को जांच के लिए रोका गया। जांच के क्रम में ट्रक के अंदर एक केबिन दिखा। उत्पाद विभाग के जवानों ने उसे खोल कर जब सर्च किया तो उसके अंदर शराब की बोतले दिखीं। शराब दिखते ही ट्रक में बैठे एक युवक के तुरंत गिरफ्तार किया गया। शराब निकाली गई तो झारखंड निर्मित 184 कार्टन शराब निकली।

वैशाली का रहने वाला है धंधेबाज

गिरफ्तार धंधेबाज वैशाली जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र के राघोपुर पुरबी गांव के मोहन राय के पुत्र मुकेश कुमार को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में उत्पाद विभाग के अधिकारियों को शराब धंधेबाज मुकेश ने बताया कि झारखंड के रामगढ़ से शराब लोड की गई थी। इसे पटना के मोजीपुर में पहुंचाना था। उत्पाद विभाग के एएसआइ ने बताया कि उत्पाद अधिनियम 2018 के तहत गिरफ्तार शराब धंधेबाज पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। ट्रक को जब्त कर लिया गया है।  मालूम हो कि झारखंड से नवादा के रास्‍ते बिहार में शराब पहुंचाने की खेप काफी दिनों से चली आ रही है। पुलिस और उत्‍पाद विभाग इनपर लगाम के लिए काफी प्रयास करता है बावजूद धंधेबाज अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे।

chat bot
आपका साथी