शिक्षक नियोजन को लेकर कुटुम्बा बीडीओ ने पंचायत सचिव के साथ की बैठक, बहाली में बरती जाए पारदर्शिता

कुटुम्बा प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में प्राथमिक स्तर पर पंचायत शिक्षक की नियुक्ति को ले बीडीओ चंद्रभूषण गुप्ता ने रविवार को पंचायत सचिव एवं अन्य संबंधित कर्मियों के साथ बैठक की। बीडीओ ने बताया कि नियोजन को लेकर काउंसलिंग कराया जाना है।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 10:45 AM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 10:45 AM (IST)
शिक्षक नियोजन को लेकर कुटुम्बा बीडीओ ने पंचायत सचिव के साथ की बैठक, बहाली में बरती जाए पारदर्शिता
पंचायत सचिव के साथ बैठक करते कुटुंबा बीडीओ। जागरण।

संवाद सूत्र, अम्बा (औरंगाबाद)। कुटुम्बा प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में प्राथमिक स्तर पर पंचायत शिक्षक की नियुक्ति को ले बीडीओ चंद्रभूषण गुप्ता ने रविवार को पंचायत सचिव एवं अन्य संबंधित कर्मियों के साथ बैठक की। बीडीओ ने बताया कि नियोजन को लेकर काउंसलिंग कराया जाना है। बैठक में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी यदुवंश यादव, बीआरपी विकास कुमार विश्वास आदि ने भी भाग लिया।

बताया कि नियोजन से संबंधित सूचना अभ्यर्थियों को हेल्प डेस्क के माध्यम से दी जाएगी। बैठक में शामिल सभी लोगों को नियोजन से संबंधित उनके कार्यभार के बारे में विस्तार से बताया गया। बैठक के दौरान बीडीओ ने कहा कि शिक्षकों का नियोजन में पारदर्शिता एवं निष्पक्षतापूर्ण के साथ कार्य होगा। काउंसिलिग में मेधा क्रम के अनुसार ऊपर से प्रत्येक अभ्यर्थी का तीन बार नाम पुकारा जाएगा। नाम पुकारने के लिए प्रत्येक केंद्र पर लाउडस्पीकर की व्यवस्था  की जाएगी।

कोई आवेदक की शिकायत न हो कि उनके नाम की घोषणा नहीं की गयी। यदि ऊपर के क्रम से पहला अभ्यर्थी नहीं आता है तो दूसरे अभ्यर्थी का नाम पुकारा जाएगा। उसी समय उस अभ्यर्थी के कागजात की जांच की जाएगी और यदि सब कुछ सही पाया गया तो मौके पर ही उसका नियोजन करते हुए मूल प्रमाण पत्र ले लिए जाएंगे। बीईओ ने बताया कि रोस्टर के हिसाब से अभ्यर्थियों का नाम पुकारा जाएगा।

बैठक में बीआरपी विकास कुमार विश्वास, अवधेश प्रसाद, मंसूर आलम, पंचायत सचिव रामानंद सिंह, सुरेंद्र राम, अनिल कुमार सिंह, रामतक्या सिंह, बृजनंदन राम, कृष्ण सिंह, मिथिलेश कुमार सिंह, प्रमोद कुमार, पारस नाथ सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित हुए।

chat bot
आपका साथी