गया में कोलकाता की टीम ने 55 रनों से जीत लिया मैच, 14 ओवर में ही बना दिए 174 रन

बांकेबाजार में उपेंद्र नाथ वर्मा स्टेडियम रोशनगंज में रविवार को शहीद पवन कुमार क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया। टूर्नामेंट के शुभारंभ में भाग ले रहे चेरकी (बेलौटी) एवं कोलकाता की टीम के बीच खेला गया जिसमें कोलकाता की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 14 ओवर में 174 रन बनाये

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 02:09 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 02:09 PM (IST)
गया में कोलकाता की टीम ने 55 रनों से जीत लिया मैच, 14 ओवर में ही बना दिए 174 रन
गया जिले में खेल प्रतियोगिताओं की धूम। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गया, जागरण टीम। गया जिले के ग्रामीण इलाकों में आजकल खेलकूद प्रतियोगिताओं की धूम है। टिकारी प्रखंड अंतर्गत मखपा ग्राम स्थित खेल मैदान पर बाल स्पोर्टिंग क्लब द्वारा आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन रविवार को शील्ड व मेडल वितरण के साथ हो गया। टूर्नामेंट का फाइनल मैच चाकन्द बारा और मरहा के बीच खेला गया। जिसमें पेनाल्टी सूट में बारा ने मरहा को पराजित कर दिया। इस अवसर पर आयोजित ट्रॉफी वितरण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक डॉ. अनिल कुमार ने विजेता और उपविजेता टीम के कप्तान को टूर्नामेंट का शील्ड प्रदान किया। साथ ही दोनों टीमों के खिलाड़‍ियों को मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर हम के प्रखंड अध्यक्ष बीरेंद्र सिंह, कुंडल वर्मा, सत्‍येंद्र मिश्रा, ललन सिंह, संजय कुमार शर्मा, शिववल्लभ मिश्रा, कमलेश कुमार कमल, रंजय सिंह, रिंकू ठाकुर, राम प्यारे दास, संटू सिंह सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग और खेल प्रेमी मौजूद थे।

उदघाटन मैच में कलकत्ता की टीम 55 रन से जीती

बांकेबाजार में उपेंद्र नाथ वर्मा स्टेडियम रोशनगंज में रविवार को शहीद  पवन कुमार  क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया। टूर्नामेंट के शुभारंभ में भाग ले रहे चेरकी (बेलौटी) एवं कोलकाता की टीम के बीच खेला गया, जिसमें कोलकाता की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 14 ओवर में 174 रन बनाये। जवाब में चेरकी की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर में 119 रन बना कर आल आउट हो गई। इस तरह कोलकाता की टीम ने 55 रन से जीत हासिल कर ली। मैन ऑफ दी मैच का सम्‍मान रेहान खान को दिया गया। अंपायरिंग तरुण कुमार एवं विक्रम कुमार ने की। टूर्नामेंट के आयोजक आनंद कुमार, चंदन कुमार, मुकेश कुमार आदि ने दोनों टीमों का हौसला बढ़ाया। टूर्नामेंट में चेरकी (बेलौटी) की टीम ने टॉस जीतकर कर गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

पुनार ने कोलुहारा को हराकर फाइनल में बनाई जगह

अतरी प्रखंड में अतरी प्रीमियम लीग के तहत मिडिल स्कूल टेटुआ के खेल मैदान में रविवार को पुनार बनाम कोलुहारा के बीच सेमीफानल मैच खेला गया। इस मैच में पुनार टीम के कप्तान अंकित कुमार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और  12 ओवर में ऑल आउट होकर 172 रन बनाया। कोलुहारा के  टीम को जीतने के लिए 173 रन का टारगेट मिला था, लेकिन कोलुहारा टीम के खिलाडिय़ों ने 11.3 ओवर में ऑल आउट होकर मात्र 57  रन ही बना पाये और 115 रन से मैच हार गये। छह विकेट हासिल करने वाला पुनार टीम के खिलाड़ी गुंजन कुमार को मैन आफ द मैच देकर सम्मानित किया गया। टूर्नामेंट के संचालक चंद्रगुप्त कुमार पप्पू कुमार धीरज कुमार अंकित कुमार के साथ कई लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी