फुटबॉल टूर्नामेंट में कोडरमा व क्रिकेट में गुलजारबाग की टीम विजयी

फुटबॉल टूर्नामेंट में कोडरमा व क्रिकेट में गुलजारबाग की टीम विजयी

गया। व•ाीरगंज प्रखंड के केदारनाथ प्लस टू उच्च विद्यालय तरवां खेल मैदान में सर्वोदय क्रीड़ा परिषद द्वारा रविवार को फुटबॉल एवं क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच कराया गया।

JagranMon, 01 Mar 2021 08:00 AM (IST)

गया। व•ाीरगंज प्रखंड के केदारनाथ प्लस टू उच्च विद्यालय तरवां खेल मैदान में सर्वोदय क्रीड़ा परिषद द्वारा रविवार को फुटबॉल एवं क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच कराया गया। परिषद के अध्यक्ष रामाशंकर यादव उर्फ हप्पू के देखरेख में संचालित वार्षिक खेल समारोह के अवसर पर कराए गए इन दोनों टूर्नामेंट में बिहार एवं झारखंड प्रदेश के दो दर्जन से अधिक टीमों ने भाग लिया। फुटबॉल का फाइनल मैच कोडरमा एवं नौडीहा सुल्तानपुर के बीच खेला गया। प्रारंभ में नौडीहा की टीम ने टॉस जीतकर मैदान में अपना मनोनुकूल साइड का चयन किया। 40 मिनट के पहले मध्यांतर में दोनों टीमों के बीच बड़ा रोमांचक मुकाबला हुआ। दोनों एक दूसरे पर लगातार आक्रमण करते रहे, लेकिन कोई गोल नहीं हो सका। जबकि दूसरे मध्यांतर में कोडरमा की टीम काफी सशक्त हो गई और दसवें मिनट में ही एक गोल देकर नौडीहा पर अपनी बढ़त बना ली। अब नौडीहा की टीम ने इसे चुकता करने के लिए अपना जोर आजमाइश शुरू कर दी, लगातार कोडरमा के गोलपोस्ट में नौडीहा ने आधे दर्जन गेंद दागे, लेकिन मजबूत गोलकीपर के करामात से एक भी गोल नहीं हो सका। इस बीच पुन: बीसवें मिनट में कोडरमा ने लगातार दो गोल और दाग दी। अब 3-0 की बढ़त मिल जाने से कोडरमा का हौसला काफी बढ़ गया, नौडिहा ने लगातार प्रयास जारी रखा और खेल समाप्ति के ठीक 2 मिनट पहले एक गोल देने में कामयाबी हासिल की। इस प्रकार कोडरमा 3-1 की बढ़त से विजेता कप पर काबिज होने में कामयाब रही। वहीं क्रिकेट में संस्कार इंटरनेशनल स्कूल व•ाीरगंज की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 16 ओवर की समाप्ति पर मात्र 95 रनों पर ही सिमट गई। इस टीम के रिकी खान ने 8 गेंद पर 2 छक्के एवं 1 चौके के सहारे सर्वाधिक 21 रन बनाए। इसके जवाब में दूसरी पारी के पीच पर बल्लेबाजी के लिए उतरी गुलजारबाग की टीम ने शुरुआत से ही धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए व•ाीरगंज के क्षेत्ररक्षण कर रही टीम एवं गेंदबाजों के छक्के छुड़ाना शुरू कर दिए। इस टीम ने 12 ओवर में ही 99 रन बनाकर विजेता कप पर अपना कब्जा जमाने में कामयाबी हासिल कर ली। इसने लक्ष्य हासिल करने तक मात्र चार ही विकेट गंवाये। एंपायरिग पप्पू यादव एवं बबलू खान तथा कमेंट्री अजीत यादव एवं पप्पू यादव कर रहे थे। दोनों ही खेलो का शुरुआत राष्ट्रगान के साथ किया गया, जिसका उद्घाटन बिहार सरकार के पूर्व मंत्री अवधेश कुमार सिंह ने तिरंगा यात्रा के साथ मैदान में प्रवेश कर किया। खेल की समाप्ति पर चारों विजेता - उपविजेता टीमों में पूर्व मंत्री ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। मौके पर नवोदित विद्यालय की प्राचार्य पिकी कुमारी, जिला पार्षद नागेंद्र यादव, चंद्रिका राम, श्वेता यादव, विनोद शर्मा, हीरादास, विकी कुमार, सुरेंद्र राजवंशी, रविद्र रजक, संजीत कुमार, अजय विश्वकर्मा, राहुल राज, छोटन साव, जावेद खान, रामाशीष यादव, सरफुद्दीन, नन्हे बाबा एवं अन्य मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.