राजस्थान से पटना आ रहे ट्रक की तलाशी लेकर चौक गई कैमूर पुलिस, लकड़ी हटाने पर खुल गया राज

शराबबंदी को लेकर प्रशासन लगातार शराब तस्करों पर नकेल कसने की कोशिश में जुटी है। इसी सिलसिले में पुलिस ने राजस्थान से आ रहे ट्रक की तलाशी ली तो उसमें से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई। चालक के मुताबिक ये खेप पटना तक पहुंचानी थी।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 12:20 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 12:20 PM (IST)
राजस्थान से पटना आ रहे ट्रक की तलाशी लेकर चौक गई कैमूर पुलिस, लकड़ी हटाने पर खुल गया राज
कैमूर पुलिस ने बरामद की शराब। सांकेतिक तस्वीर

मोहनियां(कैमूर) ,संवाद सहयोगी । शासन प्रशासन की सक्रियता के बावजूद कारोबारी शराब की खेप बिहार पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन पुलिस की सक्रियता से कारोबारी अपने मंसूबे में नाकाम हो जा रहे हैं। स्थानीय थाना क्षेत्र के अकोढ़ी गांव के समीप समेकित चेकपोस्ट पर शुक्रवार की की देर शाम वाहन चेकिंग के दौरान एक ट्रक की तलाशी ली गई। जिसमें प्लाई की लकड़ी लदी थी। उसी के बीच में 377 पेटी शराब छिपाकर रखी गई थी। ट्रक राजस्थान से शराब लेकर पटना जा रहा था।

इसके चालक को पुलिस ने दबोच लिया। पेटियों में कुल 17016 बोतल शराब थी। जिसकी कुल मात्रा 3268 लीटर थी। इस संबंध में थानाध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि शराब कारोबारी पंचायत चुनाव में खपाने के लिए शराब की बड़ी खेप लाने का प्रयास कर रहे हैं। इसको लेकर पुलिस सक्रिय है। पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के निर्देश पर समेकित चेकपोस्ट पर वाहनों की गहन जांच की जा रही है। शुक्रवार की देर शाम एंटी लिकर टास्क फोर्स के राजीव कुमार यादव व मद्य निषेध विभाग के देवब्रत कुमार के नेतृत्व में  चौकी पर जांच में बड़ी कामयाबी मिली।

पटना में होनी थी डिलीवरी

यूपी की तरफ से आ रहे एक ट्रक (यूए 06 एच 3965) को रोका गया। जिसपर प्लाई की लकड़ी लदी थी। संदेह के आधार पर जब ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें 377 पेटियों में 17016 बोतल शराब छिपाकर रखी गई थी। जिसकी कुल मात्रा 3268 लीटर थी। ट्रक चालक गोपाल सिंह जाखड़ (32) पिता श्याम लाल जाखड़ निवासी वार्ड नं.पांच तेह दौतारामगढ़ नाड़ा चारणवास थाना खाटू श्याम जी, जिला सीकर राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में चालक ने बताया कि वह सीकर राजस्थान से शराब लेकर पटना जा रहा था। गिरफ्तार चालक के विरुद्ध मोहनियां थाना में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद उसे भभुआ जेल भेज दिया गया। 

chat bot
आपका साथी