कैमूर न्‍यूज: जालसाज के झांसे में आकर ग्राहक ने गंवा दिए दस हजार रुपये, आप ऐसी गलती ना करें

थानीय प्रखंड के बेलांव थाना से महज दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित पीएनबी बैंक के अंदर से एक ग्राहक को दस हजार रुपये का चूना लगाकर उच्‍चका फरार हो गया। आप भी जान लीजिए कैसे उच्‍चका के झांसे में आकर ग्राहक अपना रुपया गंवा बैठा।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 03:15 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 03:15 PM (IST)
कैमूर न्‍यूज: जालसाज के झांसे में आकर ग्राहक ने गंवा दिए दस हजार रुपये, आप ऐसी गलती ना करें
दो हजार रुपये के नोट के नीचे कागज देकर दस हजार ले भागा उच्चका, सांकेतिक तस्‍वीर।

रामपुर (कैमूर), संवाद सूत्र। स्थानीय प्रखंड के बेलांव थाना से महज दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित पीएनबी बैंक के अंदर से एक ग्राहक को दस हजार रुपये का चूना लगाकर उच्‍चका फरार हो गया। ग्राहक द्वारा जालसाजी करने की शिकायत बेलांव थाना में दर्ज कराई गई है। आप भी जान लीजिए कैसे उच्‍चका के झांसे में आकर ग्राहक अपना रुपया गंवा बैठा।

खरेंदा गांव निवासी 60 वर्षीय श्री कृष्ण सिंह ने बताया कि मैं पीएनबी बैंक से सुबह करीब साढ़े 11 बजे दस हजार रुपये की निकासी किया। जिसमें बैंक के द्वारा मुझे केवल 50-50 नोट के दो बंडल प्राप्त हुआ। इसके बाद मैं सभी राशि को कटा-फटा जांच करने के लिए एक रिश्तेदारी की महिला को दिया। इसके बाद एक व्यक्ति उसी बैंक में कुर्सी पर बैठा था। उसने आकर बोला कि आप मुझे अपने सभी नोट दे दीजिए क्योंकि मुझे मजदूरों में वितरण करना है। मेरा 50 के सभी नोट  कुल दस हजार रुपये वह व्यक्ति ले लिया। इसके बाद वह व्यक्ति पांच पांच सौ के 18 नोट व सौ-सौ के दस नोटों की गिनती कर मुझे दिया।

हालांकि उसने बहाना बनाकर नोट मुझसे ले लिया। फिर उसने एक नोट का बंडल दिया जिसमें पांच सौ के दो नोट व सौ-सौ का दस नोट था। उसके नीचे कागज का टुकड़ा था। जब मैं उस बंडल को लेकर गिनती शुरू किया तो उसमें पांच सौ के दो नोट व सौ के दस नोट यानी कुल दो हजार रुपये थे। जब मैं उस व्यक्ति की खोजबीन शुरू किया तब तक नोट देकर भाग निकला। मैं और बैंक में आये ग्रहकों द्वारा जब हल्ला किया गया तो बैंक कर्मियों द्वारा बेलांव थाना को सूचना दी गई। घटना की जानकारी होते ही बेलांव थाना की पुलिस तत्काल बैंक पहुंच की उक्त ग्राहक से जानकारी प्राप्त की और सीसीटीवी फुटेज को देखा। लेकिन सीसीटीवी फुटेज में भी उस व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई।

इस संबंध में बेलांव थानाध्यक्ष सुहैल अहमद ने बताया कि घटना की जानकारी प्राप्त होते ही बैंक पहुंच फुटेज की जांच की गई। लेकिन उसमें ग्राहक उस व्‍यक्ति को पहचान नहीं सका। अब तक कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है।

chat bot
आपका साथी