नीतीश कुमार के सपने को साकार करने में कैमूर के इंस्‍पेक्‍टर ने झोंक दी ताकत, काम के बदले मिला इनाम

बिहार और उत्तर प्रदेश की सीमा पर शराब तस्‍करों के छक्‍के छुड़ाने वाले मद्य निषेध विभाग के इंस्‍पेक्‍टर देवव्रत कुमार को काम के बदले सम्‍मान मिला। शुक्रवार को संविधान दिवस पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्‍हें सम्‍मानित करने के साथ पुरस्‍कार भी दिया।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 04:23 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 04:23 PM (IST)
नीतीश कुमार के सपने को साकार करने में कैमूर के इंस्‍पेक्‍टर ने झोंक दी ताकत, काम के बदले मिला इनाम
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की फाइल फोटाे। जागरण आर्काइव।

संवाद सहयोगी, मोहनियां (भभुआ)। बिहार और उत्तर प्रदेश की सीमा पर शराब तस्‍करों के छक्‍के छुड़ाने वाले मद्य निषेध विभाग के इंस्‍पेक्‍टर देवव्रत कुमार को काम के बदले सम्‍मान मिला। शुक्रवार को संविधान दिवस पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्‍हें सम्‍मानित करने के साथ पुरस्‍कार भी दिया। गौरतलब है कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी को सख्‍ती से लागू करना और प्रभावी बनाना सीएम नीतीश कुमार का सपना है, जिसे पूरा करने में इंस्‍पेक्‍टर ने सारी ताकत झोंक दी।

मोहनियां थाना क्षेत्र के अकोढ़ी गांव के समीप जीटी रोड के समेकित चेकपोस्ट पर तैनात मद्य निषेध विभाग के पुलिस निरीक्षक देवव्रत कुमार को शुक्रवार को संविधान दिवस के मौके पर सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सम्मानित किया। उन्हें शराबबंदी को कड़ाई से लागू करने पर पुरस्कार मिला है। ज्ञात हो की यूपी की तरफ से आने वाले वाहन समेकित चेकपोस्ट को पार करने के बाद ही बिहार की सीमा में प्रवेश करते हैं। ऐसे वाहनों की जांच के लिए चेकपोस्ट पर जांच चौकी बनाई गई है। जहां मद्य निषेध विभाग की टीम २४ घंटे तैनात रहती है। जिसका नेतृत्व पुलिस निरीक्षक देवव्रत कुमार कर रहे हैं।

जांच के लिए गत तीन माह में समेकित चेकपोस्ट पर मद्य निषेध विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए यूपी की तरफ से बिहार आ रहे आधा दर्जन ट्रकों से भारी मात्रा में शराब बरामद की थी। कारोबारी धंधे की आड़ में शराब को छिपा कर ट्रक में रखे हुए थे। चेकपोस्ट पर लगातार हो रही कार्रवाई से शराब कारोबारियों के मंसूबे पर पानी फिर गया है। कैमूर के उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि शराबबंदी को बेहतर ढंग से लागू करने के लिए विभाग संकल्पित है। मद्य निषेध विभाग के पुलिस निरीक्षक देवव्रत कुमार के नेतृत्व में लगातार शराब कारोबारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।

कारोबारी हरियाणा और यूपी से ट्रकों में लादकर बिहार में शराब लाने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन कामयाब नहीं हो रहे हैं। चेकपोस्ट पर बने जांच चौकी पर उन्हें पकड़ा जा रहा है। इसका श्रेय पुलिस निरीक्षक देवव्रत कुमार को जाता है। बेहतर कार्य का उन्हें पुरस्कार मिला है। उन्हें मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया है। इससे उनके साथ विभाग के अन्य पदाधिकारियों व जवानों का हौसला बढ़ा है।

chat bot
आपका साथी