कैमूर जिले को मिली छह नए बस स्‍टैंडों की सौगात, सीएम नीतीश कुमार ने ऑनलाइन किया उद्घाटन

राजधानी के संवाद भवन से मुख्‍यमंत्री ने कैमूर जिले के छह नए बस स्‍टैंडों का ऑनलाइन उद्घाटन किा। उद्घाटन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया। प्रत्येक बस स्टैंड के निर्माण पर एक लाख 90 हजार 300 रुपये खर्च हुए हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 03:39 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 04:07 PM (IST)
कैमूर जिले को मिली छह नए बस स्‍टैंडों की सौगात, सीएम नीतीश कुमार ने ऑनलाइन किया उद्घाटन
पटना के संवाद कक्ष से सीएम ने किया बस स्‍टैंड का उद्घाटन। प्रतीकात्‍मक फोटो

जागरण संवाददाता, भभुआ (कैमूर)। जिले के विभिन्न प्रखंड क्षेत्रों में निर्मित बस स्टैंडों का मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऑनलाइन उद्घाटन किया। कार्यक्रम का आयोजन पटना के संवाद भवन में किया गया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला परिवहन पदाधिकारी रामबाबू कार्यक्रम में जुड़े रहे।

वीडियो काॅन्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से सीएम  ने किया उद्घाटन

जिला परिवहन पदाधिकारी रामबाबू ने बताया कि बीते वित्तीय वर्ष में कैमूर जिले के 11 प्रखंड में से नौ प्रखंडों में बस स्टैंड बनाने की प्रक्रिया शुरू की गई थी। उनमें से चैनपुर, मोहनियां, कुदरा, रामगढ़ व सहुका के विभिन्न स्थानों पर बस स्टैंड के निर्माण का कार्य पूर्ण कर लिया गया। इनमें चैनपुर प्रखंड के अंतर्गत अवखरा, मोहनियां प्रखंड के मौजा पानापुर, कुदरा के डुमरी, रामगढ़ के सहुका, बगाढी़,  भगवानपुर प्रखंड के मौजा टोड़ी में बस स्टैंड शामिल हैं। प्रत्येक बस स्टैंड के निर्माण पर एक लाख 90 हजार 300 सौ रुपये खर्च किए गए हैं। इनमें से छह बस स्टैंडों का उद्घाटन मुख्‍यमंत्री ने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से किया। डीटीओ ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष में कैमूर जिले में 10 बस स्टैंड बनाने का लक्ष्य मिला हुआ है। राशि आवंटित होते ही निर्धारित बस स्टैंडों का निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जाएगा।

बस स्‍टैंड बनने से होगी सहूलियत

बता दें कि गांव से विभिन्न स्थानों तक यात्रा को सफल बनाने के लिए राज्य सरकार मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत चयनित लोगों को अनुदानित दर पर वाहन उपलब्ध करा रही है। ताकि आम लोगों को गांव से विभिन्न स्थानों पर जाने में कोई असुविधा न हो। साथ ही लोगों को रोजगार भी मिल सके। वहीं सवारी वाहनों को रुकने और खड़ा होने के लिए ग्रामीण स्तर पर बस स्टैंड का निर्माण करा रही है। बस स्टैंड के बनने से यात्रियों को वाहन की प्रतीक्षा नहीं करनी होगी। अब निर्धारित स्थान  पर ही यात्री बसों में बैठकर गंतव्य स्थान तक जा सकेंगे।

chat bot
आपका साथी