Kaimoor News: भभुआ के बाराडीह गांव में वज्रपात से एक युवक की मौत, नौ झुलसे, बिना बैंड-बाजा निकली बारात

रामपुर प्रखंड के बाराडीह गांव में दो युवकों की शादी थी। बरगद के पेड़ के नीचे ग्रामीण बारात निकलने की चर्चा कर रह थे।इसी बीच आकाशीय बिजली गिरने से पिंटू नाम की युवक की मौत हो गई और नौ अन्‍य लोग झुलस गए। गांव से गमगीन माहौल में बारात निकली

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:16 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:16 AM (IST)
Kaimoor News: भभुआ के बाराडीह गांव में वज्रपात से एक युवक की मौत, नौ झुलसे,  बिना बैंड-बाजा निकली बारात
भभुआ में वज्रपात से युवक की मौत पर गांव में पसरा मातम, सांकेतिक तस्‍वीर।

 रामपुर (भभुआ),जागरण संवाददाता। सोमवार को बाराडीह गांव के पश्चिम में बरगद के पेड़ के नीचे चौकी पर बैठ कर में ग्रामीण दो युवकों की बारात में जाने को लेकर चर्चा कर रहे थे। तभी आकाशीय बिजली गिर जाने से पिंटू नामक युवक की मौत हो गयी थी। जबकि नौ लोग झुलस कर घायल हो गये। इस घटना से पूरे गांव में का माहौल गमगीन हो गया। इसके बाद मंगलवार को बाराडीह गांव से दोनों युवकों की बारात मायूसी के साथ निकली। बैंड बाजा तक नहीं बजा। क्योंकि गांव में गम का माहौल था। गांव के लालबहादुर चौधरी  के पुत्र अंगद चौधरी की बरात यूपी के सोनझर व दूसरी श्रवण सिंह के भाई अर्जुन सिंह की बरात भैंसहट के लिए काफी दुखी मन से निकली। इसमें ज्यादातर गांव के लोग भी शामिल नहीं हुए।

एक साल पहले भी इसी जगह हुई थी मौत :

ग्रामीणों द्वारा बताया जाता है इस गांव में एक साल पहले भी उसी बरगद के पेड़ के नीचे आकाशीय बिजली गिरी थी। उस समय बहादुर चौधरी, सिनोद मल्लाह की दो बकरियों की मौत हो गई थी। यह उस पेड़ के नीचे दूसरी घटना है।

मृत युवक के स्‍वजनों को मिला मुआवजा

रामपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित अंचल कार्यालय में बाराडीह गांव के मृत युवक पिंटू के पिता ललन मल्लाह को रामपुर सीओ लवली कुमारी ने आपदा से मौत के कारण चार लाख रुपये का चेक दिया गया। इस दौरान रामपुर बीडीओ संजय पाठक भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि बाराडीह गांव में सोमवार की दोपहर आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई थी। जबकि गांव की नौ लोग झुलस कर जख्मी हो गए। जिनका इलाज रोहतास जिले के चेनारी के निजी अस्पताल में कराया गया। गांव के ललन सिंह ने बताया कि परिजनों को शव मिलने के बाद बुढ़ापे में पिता ललन मल्लाह ने अपने जवान बेटे को मुखाग्नि दी। घटना से गांव में चारों तरफ कोहराम मच गया। सोमवार की रात ग्रामीणों के घर चूल्हा तक नहीं जला।

chat bot
आपका साथी