Kaimoor News: कुदरा में कई दिनों से बीएसएनल की सेवा बाधित, लोग परेशान

कुदरा पुलिस स्टेशन समेत अनेक स्थानीय कार्यालयों का सरकारी फोन या मोबाइल नंबर शुरू से ही बीएसएनएल का है। जरूरत के वक्त लोगों का उन सरकारी कार्यालयों या अधिकारियों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। जरूरी काम होने पर लोग परेशान होते रहते हैं।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 12:18 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 12:18 PM (IST)
Kaimoor News: कुदरा में कई दिनों से बीएसएनल की सेवा बाधित, लोग परेशान
बीएसएनएल सेवा बाधित रहने से लोग परेशान, सांकेतिक तस्‍वीर।

कुदरा (कैमूर), संवाद सूत्र।  कुदरा व आसपास के इलाके में पिछले कई दिनों से बीएसएनएल की सेवा बाधित है, जिसके चलते लोगों की परेशानी बढ़ गई है। सबसे अधिक परेशानी लोगों को सरकारी कार्यालयों से संपर्क करने में हो रही है। जरूरत के वक्त लोगों का उन सरकारी कार्यालयों या अधिकारियों से संपर्क नहीं हो पा रहा है जिनका फोन या मोबाइल का नंबर बीएसएनएल का है। लोगों का कहना है कि सरकार की कंपनी होने के बावजूद बीएसएनएल लोगों को संतोषजनक सेवा नहीं दे पा रही है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि कुदरा पुलिस स्टेशन समेत अनेक स्थानीय कार्यालयों का सरकारी फोन या मोबाइल नंबर शुरू से ही बीएसएनएल का है। कुछ कार्यालयों में अन्य सेवा प्रदाता कंपनियों के वैकल्पिक नंबर भी इस्तेमाल में लाए जा रहे हैं, लेकिन अनेक लोगों के पास अभी भी उनके पुराने बीएसएनएल के फोन या मोबाइल के नंबर मौजूद हैं। बीएसएनएल की सेवा बाधित रहने के चलते पिछले कई दिनों से उन नंबरों पर डायल करने पर कॉल नहीं लगता। इस वजह से जरूरी काम होने के बावजूद संबंधित कार्यालय से संपर्क नहीं हो पाता।

स्थानीय निवासी राजू चौबे बताते हैं कि उनकी तरह अनेक आम उपभोक्ताओं के पास भी बीएसएनएल का उनका पुराना नंबर मौजूद है। बीएसएनएल की सेवा बाधित रहने के चलते उस नंबर पर अन्य लोग उनसे संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। इससे जरूरी सूचनाओं से उपभोक्ताओं को वंचित रहना पड़ रहा है। बताते चलें कि वर्षों पहले प्रखंड क्षेत्र में उपभोक्ताओं के पास अधिकांश फोन या मोबाइल नंबर बीएसएनएल के ही थे, लेकिन उसकी सेवा खराब रहने के चलते उपभोक्ताओं ने निजी सेवा प्रदाता कंपनियों के नेटवर्क का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। हालांकि अभी भी अनेक उपभोक्ता अपने बीएसएनएल के नंबर को जारी रखे हुए हैं, लेकिन सेवा बाधित होने से परेशानी से जूझ रहे हैं। उपभोक्ताओं ने अविलंब बीएसएनएल की सेवा को सुचारू करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी