Nawada: लॉकडाउन में भी खुली थीं जेवर, बर्तन व कपड़े की दुकानें, प्रशासन ने 18 को किया सील

नवादा के पकरीबरावां में लॉकडाउन के उल्लंघन में 18 दुकानें सील कर दी गईं। बिना अनुमति वाली कपड़े जेवर मनिहारी बर्तन आदि की भी दुकानें भी खुली हुई थीं। इसको लेकर प्रशासन ने यह कार्रवाई की है। इससे हड़कंप मच गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:52 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:52 PM (IST)
Nawada: लॉकडाउन में भी खुली थीं जेवर, बर्तन व कपड़े की दुकानें, प्रशासन ने 18 को किया सील
नवादा के पकड़ीबरावां में दुकान सील कराते अधिकारी। जागरण

संसू,पकरीबरावां (नवादा)।  पकरीबरावां बाजार में लॉकडाउन का खुल्लमखुल्ला उल्‍लंघन (Violation of Lockdown) रविवार को देखने को मिला। ईद व लग्‍प को लेकर प्रखंड मुख्यायलय में ग्राहकों की काफी भीड़ देखी गई। कपड़े, जेवर,बर्तन आदि की दुकानों में ग्राहकोंं की भीड़ थी। शटर गिराकर दुकानदार सामान बेचने में लगे थे। सूचना धीरे-धीरे फैली और काफी संख्या में दुकानें खुल गई। ग्राहकों का हुजूम बाजार आने लगा। देखा-देखी सामान्य दिनों की भांति दुकानें खुल गई थी। बाजार में चहल-पहल बढ़ी तो जानकारी सीओ शुक्रान्त राहुल को लगी। उन्होंने पकरीबरावां थानाध्यक्ष को इसकी सूचना दी। इसके बाद एसआइ नागमणि भास्कर दलबल के साथ पहुंंचे और छापेमारी शुरू कर दी। इसके बाद बाजार में भगदड़ मच गया। कुछ ही देर में बाजार में सन्नाटा पसर गया। ग्राहक भी अपने-अपने घर की ओर चल दिए। इस दौरान 18 दुकानों को प्रशासन ने सील कर दिया। 

कपड़े की 14 दुकानें खुली हुई थीं 

बताया गया कि दुकानदार दुकान के अंदर ग्राहक को बुलाकर सामान दिया करते थे। प्रशासन को इसकी भनक नहीं लग रही थी। इस बाबत पूछे जाने पर सीओ ने बताया कि वारिसलीगंज मोड़ के समीप राजकुमार गारमेंट्स, पप्पू ड्रेसेस, संजय वस्त्रालय, राजेश वस्त्रालय, गुड्डु ड्रेसेस सहित 14 कपड़े की दुकान, एक बर्तन दुकान सहित 18 दुकानों को सील किया गया है।  

सब्‍जी विक्रेताओंं को डीएम ने दिए मास्‍क 

नवादा के जिलाधिकारी यशपाल मीणा, सदर अनुमंडल पदाधिकारी नवादा उमेश कुमार भारती, मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक व कांग्रेस नेता डॉ. अनुज सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय पासवान उर्फ डीसी सहित अन्य पदाधिकारियों ने रविवार की सुबह गांधी इंटर स्कूल नवादा परिसर में सब्जी विक्रेताओं के बीच कपड़े वाले मास्क एवं सैनिटाइजर का वितरण किया। जिलाधिकारी ने विक्रेताओं को अपने हाथों से मास्क दिया और उसे हमेशा पहनने के लिए प्रेरित किया। डीएम ने मास्क देने के दौरान कहा कि करोना संक्रमण से बचाव का यह अहम हथियार है। मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ अनुज सिंह ने मास्क का वितरण करते हुए कहा कि मास्क पहनें और सैनिटाइजर का उपयोग नियमित अंतराल पर करें। 

chat bot
आपका साथी