जदयू ने लालू के लाल तेजप्रताप को अपने गिरेबान में झांकने की दी नसीहत, जगदानंद को हिटलर बताने पर जताई नाराजगी

लालू के बड़े लाल तेजप्रताप यादव द्वारा पार्टी कार्यालय में आयोजित भरी सभा में राजद प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद को हिटलर की संज्ञा देने की जदयू नेताओं ने भी निंदा की है। कहा जिसे जगदानंद ने गोद में खेलाया वहीं आज उनका अपमान कर रहे हैं। पार्टी का हश्र बुरा होगा

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 08:38 AM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 10:29 AM (IST)
जदयू ने लालू के लाल तेजप्रताप को अपने गिरेबान में झांकने की दी नसीहत, जगदानंद को हिटलर बताने पर जताई नाराजगी
लालू यादव के बड़े बेटे व विधायक तेज प्रताप यादव और राजद प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह की तस्‍वीर।

रामगढ़ (कैमूर), जागरण टीम। समाजवादी विचारधारा के पोषक राजद के प्रदेश राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर लालू यादव के लाल तेजप्रताप यादव के बिगड़े बोल से अन्य पार्टियों के नेताओं व कार्यकर्ताओं में भी गुस्सा है। जदयू नेताओं ने वरीय नेता जगदानंद की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राजद नेता तेजप्रताप यादव के बयान के खिलाफ भड़ास निकालना शुरू कर दिया है। जदयू के जिला प्रवक्ता सत्यप्रकाश तिवारी ने प्रेस वार्ता के दौरान लालू के लाल तेजप्रताप पर खूब तंज कसा। उन्‍होंने कहा कि तेज प्रताप यादव बार-बार जगदानंद सिंह जैसे सम्‍मानित नेता पर अमर्यादित टिप्पणी करते हैं।  जिस पार्टी को जगदानंद सींचकर यहां तक लाए अब उसी के कांटे उन्‍हें चुभने के लिए आ रहे हैं। तेज प्रताप यादव को ऐसी हरकत से बाज आना चाहिए।

जिसे गोद में खेलाया,  उसी ने मर्यादा तोड़ी

सत्‍यप्रकाश तिवारी ने कहा कि जगदानंद ने तेज प्रताप यादव को भी गोद में खेलाया है। उन्‍हें राजनीति का ककहारा सिखाया है। वहीं तेज प्रताय अब यदि वरिष्‍ठ नेता पर उंगली उठाएंगे तथा अमर्यादित टिप्पणी करेंगे तो पार्टी का हश्र बुरा होगा। पार्टी में अनुशासन का पाठ पढ़ाकर राजद को एक अनुशासित पार्टी की तरह खड़ा करने वाले व्यक्ति को हिटलर कहा जा रहा है। जिसको चलना सिखाया वही अब जगदानंद सिंह पर असंसदीय भाषा का प्रयोग कर रहा। इससे जाहिर हो रहा है कि या तो उनका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है।

  लालू परिवार का मनुहार भी बेकार

बता दें कि हाल ही में छात्र राजद के कार्यक्रम में तेज प्रताप यादव ने ना सिर्फ जगदानंद को हिटलर कहा, बल्कि भरी सभा में उनकी मिमीक्री भी की। इस पर आहत होकर पिछले पांच दिनों से जगदानंद सिंह ना ही तो पार्टी कार्यालय आ रहे हैं ना ही पार्टी के किसी कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं। इस प्रकरण पर राजद से कोई भी अधिकारिक बयान देने को तैयार नहीं है। हालांकि यह पहली बार नहीं है कि तेज प्रताप ने खुले आम जगदानंद सिंह के प्रति नाराजगी जताई है। पहले भी भरी सभा में तेज प्रताप यादव ने लालू की बीमारी का जिम्‍मेदार जगदानंद को ठहरा दिया था। कहा था कि जगदानंद के कारण ही उनके पिता अस्‍पताल में भर्ती हैं। तब लालू ने डैमेज कंट्रोल किया था। इस बार कहा जा रहा है कि लालू परिवार का मनुहार भी  जगदानंद के दर्द पर मरहम नहीं लगा पा रहा है।

बता दें कि जगदानंद सिंह को लालू यादव का बेहद करीबी और राजद का रणनीतिकार माना जाता है। लालू यादव के चारा घोटाला में जेल जाने के बाद राबड़ी सरकार को जगदानंद सिंह ने ही संभाला था।

chat bot
आपका साथी