नवादा में अवैध बालू खनन में जेसीबी, स्कार्पियो और बाइक जब्त, छह को पुलिस ने किया अरेस्ट

नवादा में अवैध बालू खनन को लेकर पुलिस लगातार कार्रवाई करने में जुटी है। पुलिस ने अवैध बालू खनन मामले में एक जेसीबी एक स्कार्पियो व एक बाइक को जब्त किया है। इसके साथ ही पुलिस ने मौके से छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:30 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:30 AM (IST)
नवादा में अवैध बालू खनन में जेसीबी, स्कार्पियो और बाइक जब्त, छह को पुलिस ने किया अरेस्ट
नवादा में अवैध बालू खनन में छह गिरफ्तार। सांकेतिक तस्वीर

वारिसलीगंज, संवाद सूत्र : Nawada News : नवादा अवैध बालू खनन को लेकर प्रशासन पूरी तरह एक्टिव है। पुलिस लगातार अवैध बालू खनन से जुड़े लोगों पर कार्रवाई कर रही है। इस सिलसिले में वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के सौर चंडीपुर गांव के पास सोमवार की रात वारिसलीगंज पुलिस और जिले के वरीय अधिकारियों की संयुक्त टीम ने अवैध बालू खनन के मामले में छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान एक जेसीबी, एक स्कार्पियो व एक बाइक जब्त की। मौके से छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। वरीय उप समाहर्ता विश्वजीत कुमार द्वारा वारिसलीगंज थाना को दिए गए आवेदन में कहा गया है कि बालू डंप कर बेचे जाने की सूचना बाद छापेमारी की गई।

इस दौरान बालू डंप स्थल पर एक जेसीबी जब्त किया गया। पुलिस का कहना है कि इस दौरान बाइक सवार दो युवकों ने पुलिस वाहन के बगल से ही भागने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने दोनों युवकों धर दबोचा और गिरफ्तार कर लिया।बाइक सवार दोनों युवक चंदन कुमार और गोपाल कुमार को थाना लाया गया। जबकि छापेमारी के दौरान एक स्कार्पियो पर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहने की बात भी समाने आई है।

वहीं दर्ज दूसरी प्राथमिकी में कहा गया है कि गिरफ्तार दोनों आरोपितों के विरुद्ध वारिसलीगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाकर नवादा लौटने के क्रम में वरीय उपसमाहर्ता जैसे ही वारिसलीगंज चांदनी चौक के पास पहुंचे। वैसे ही स्कार्पियो पर सवार कुछ लोगों ने पुलिस अधिकारियों के वाहन में ठोकर मारने की कोशिश की। लेकिन अपराधियों की ये कोशिश नाकाम रही। जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों द्वारा स्कार्पियो सवार चार लोगों को पकड़ लिया गया। जिसके बाद पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर थाना लाया गया। पकड़े गए स्कार्पियो सवार के विरुद्ध खनन अधिनियम व सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने के आरोप की प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी