Indina Railway News: गया को मिली जसीडीह-पुणे सुपरफास्ट एक्सप्रेस की सौगात, नगर विधायक ने दिखाई हरी झंडी

गया जिलावासियों के लिए यह अच्छी खबर है। जसीडीह से गया के रास्ते पुणे तक जाने वाली ट्रेन सोमवार की शाम फूलों से सज-धज कर गया जंक्‍शन पहुंची तो लोगों की वर्षो पुरानी कामना पूरी हो गई। यह ट्रेन बाबा बैद्यनाथ और साई बाबा दोनों तीर्थो को एक साथ जोड़ेगी।

Tue, 28 Sep 2021 12:26 AM (IST)
गया जंक्‍शन पर जसीडीह-पुणे सुपरफास्ट ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते विधायक प्रेम कुमार, जागरण फोटो।

गया, जागरण संवाददाता। जिलावासियों के लिए एक अच्छी खबर है। जसीडीह से गया के रास्ते पुणे तक जाने वाली ट्रेन नंबर 01428 जसीडीह-पुणे सुपरफास्ट ट्रेन शाम 6 बजे गया जंक्शन पर पहुंची। कुछ देर तक रुकने के बाद वह छह बजकर 25 मिनट पर रवाना हुई। यह ट्रेन मंगलवार की रात्रि 11 बजे पुणे पहुंचेगी। ट्रेन गया बेस की गाड़ी होने के कारण गार्ड व ड्राइवर ने गया जंक्शन पर पहुंचने पर काफी उत्साह और खुशी जाहिर की। पूरी ट्रेन फूलों की माला से सज-धजकर गया जंक्शन पहुंची थी। इस दौरान याचिका समिति के सभापति सह गया शहर के विधायक डा. प्रेम कुमार ने ट्रेन को हरी झंडी दिखा गया से रवाना किया। प्रेम कुमार ने कहा कि बहुत दिनों से गयावासियों की मांग थी कि गया से पुणे के लिए कोई ट्रेन हो, जो अब जाकर पूरी हो गई।

बैद्यनाथ धाम व साईबाबा तीर्थ को एक साथ जोड़ेगी यह ट्रेन :

यह ट्रेन बाबा बैद्यनाथ, साई बाबा दोनों तीर्थो को एक साथ जोड़ेगी। इन जगहों पर जाने को उत्सुक जिलेवासियों के लिए अब रेलयात्रा सुगम होगी। प्रेम कुमार के साथ करीब 100 की संख्या में गार्ड ,ड्राइवर और बीजेपी से जुड़े पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित हुए। इस मौके पर स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार, जीबीएल आरके वर्मा, स्टेशन अधीक्षक, रामप्रवेश प्रसाद, भाजपा प्रदेश नेता प्रेम सागर, जिला मंत्री संतोष ठाकुर, जितेंद्र कुमार, अमर यादव, दीनानाथ प्रसाद, सिकन्दर कुमार, ब्रजेंद्र कुमार, रंजीत कुमार, सुदर्शन कुमार, एके दुबे सहित अन्य थे।

साप्ताहिक होगी जसीडीह-गया-पुणे सुपरफास्ट

गया जंक्शन के स्टेशन प्रबंधक उमेश कुमार ने बताया कि जसीडीह-गया-पुणे सुपरफास्ट एक्सप्रेस साप्ताहिक रेलगाड़ी होगी। यह हरेक सोमवार की रात में 2 बजकर 30 मिनट पर गया जंक्शन पहुंचेगी। रात में 2 बजकर 35 मिनट पर यहां से खुल जाएगी। वहीं पुणा की तरफ से दिन में 9 बजकर 55 मिनट पर गया जंक्शन आएगी। और सुबह 10 बजे जसीडीह के लिए खुल जाएगी। इस ट्रेन में एसी, स्लीपर, जनरल सभी तरह की बोगियां हैं। जसीडीह से सज-धजकर गया जंक्शन पहुंची सुपरफास्ट एक्सप्रेस का हुआ भव्य स्वागत रेलवे के अधिकारियों, ड्राइवर संग नगर विधायक ने ट्रेन के पहुंचने पर जताई खुशी नगर विधायक प्रेम कुमार ने 6 बजकर 25 मिनट पर ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.