Indian Railway News: जसीडीह-पुणे साप्ताहिक ट्रेन का नवादा में ठहराव नहीं , ट्रेन शुरू होने की खुशी निराशा में बदली

जिले के लोगों को रेलवे के एक निर्णय ने निराश किया है। जसीडीह-गया-पुणे के लिए शुरू की गई साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव नवादा स्टेशन पर नहीं दिया गया है। सोमवार को यह ट्रेन शुरू की गई है। जानिए क्‍यों निराश हैं लोग।

Sumita JaiswalTue, 28 Sep 2021 04:25 PM (IST)
27 सितंबर से शुरू हुआ जसीडीह-गया-पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन, सांकेतिक तस्‍वीर।

नवादा, जागरण संवादददाता। जिले के लोगों को रेलवे के एक निर्णय ने निराश किया है। जसीडीह से पुणे के लिए शुरू की गई जसीडीह-गया-पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन (Jasidih-Pune Superfast Express) 11427 व 11428 का ठहराव नवादा स्टेशन पर नहीं दिया गया है। सोमवार को इस ट्रेन के परिचालन की शुरुआत की गई है। गया जंक्‍शन ट्रेन पर पहुंचते ही लोगों में हर्ष देखा गया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक सोमवार को यह ट्रेन 11428 जसीडीह से खुली और किउल-गया रेलखंड होते हुए गंतव्य पुणे की ओर गई। रेलवे द्वारा जारी रूट चार्ट में ट्रेन का परिचालन किउल-गया रेलखंड से किया गया है, लेकिन 130 किलोमीटर लंबी इस रेलखंड के किसी भी स्टेशन पर ठहराव नहीं दिया गया है। इस नई ट्रेन के परिचालन की जब घोषणा हुई थी तो ऐसा माना जा रहा था कि  नवादा में इस ट्रेन का ठहराव अवश्य होगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जिससे लोगों को काफी निराशा हुई। इस ट्रेन का ठहराव यहां देने की लंबे समय से मांग की जा रही थी।

ट्रेन के शुरू होने की खुशी निराशा में बदली

27 सितंबर से ट्रेन का परिचालन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शुरू हो गया। लेकिन, जिलेवासियों को कोई फायदा नहीं हुआ तो उनमें नाराजगी दिख रही है। इस ट्रेन के परिचालन को लेकर जो उत्साह था वह फीका पड़ गया। करीब 25 लाख की आबादी वाले इस जिले में ट्रेन के परिचालन की घोषणा के बाद खुशी थी।

इन तीन एक्‍सप्रेस ट्रेनों का यहां है ठहराव

बता दें कि इस रेलखंड पर पूर्व से तीन एक्सप्रेस ट्रेनें गया-हावड़ा, गया-कामख्या साप्ताहिक और गोड्डा-नई दिल्ली साप्ताहिक का परिचालन पूर्व से हो रहा था। सभी का ठहराव नवादा में है। चौथी ट्रेन जसीडीह-पुणे शुरू हुई, लेकिन इसका ठहराव नहीं दिया गया। जिले के लोगों ने इस मामले से नवादा सांसद चंदन सिंह और भाजपा के राज्यसभा सदस्य विवेक ठाकुर को अवगत कराते हुए ट्रेन का ठहराव कराने गुहार लगाई है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.