दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Nawada Corona Update: कोरोना से नवादा के एमओ की मौत, एनएमसीएच में चल रहा था इलाज

कोरोनावायरस से दो युवक व शिक्षिका की मौत। प्रतीकात्‍मक फोटो

नवादा के सदर प्रखंड के आपूर्ति पदाधिकारी की मौत कोरोनावायरस से हो गई। वे पटना के एनएमसीएच में इलाजरत थे। वहीं नारदीगंज प्रखंड में कोरोना से युवक व एक शिक्षिका की मौत हो गई। युवक कोरेाना संक्रमित होने के बाद होम आइसोलेशन में था।

Vyas ChandraThu, 06 May 2021 10:04 AM (IST)

नारदीगंज(नवादा), संवाद सूत्र कोरोना से मरने वालों (Death from Coronavirus) की संख्‍या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। सदर के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी निलेश कुमार का गुरुवार को निधन हो गया। वे कोरोना संक्रमित थे और एनएमसीएच पटना में पिछले कुछ दिनों से इलाजरत थे। वे जहानाबाद जिला के सकूराबाद गांव के रहने वाले थे। उनके निधन की खबर मिलते ही प्रशासनिक महकमे में शोक की लहर दौड़ गई। सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती ने एमओ के निधन की खबर की पुष्टि करते हुए गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों पहले एमओ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए एनएमसीएच में भर्ती कराया गया था। लेकिन उनकी हालात में सुधार नहीं हो पा रहा था। ऑक्सीजन लेबल ठीक नहीं हो पा रहा था। बता दें कि नवादा में कोरोना से किसी अधिकारी की यह पहली मौत है। अगस्त 2020 में उन्हें नवादा सदर में पदस्थापित किया गया था। इसके पहले वे जिले के कौआकोल और पकरीबरावां प्रखंड में भी कार्य कर चुके हैं। नवादा डीआरडीए में संविदा के आधार पर काम कर चुके हैं।

घर में आइसोलेट युवक की मौत 

बताया जाता है कि अमित कुमार एक सप्ताह से बुखार, सर्दी, खांसी व गले मेंं खराश से परेशान था। इसके बाद उन्‍होंने दो मई को गया में डॉ अभय नारायण राय के अस्‍पताल में जांच कराई। कोविड संक्रमण पाया गया था। चिकित्सक ने दवा देकर घर पर आइसोलेट रहने की सलाह दी। पर घर पर ही एक कमरे में रहकर दवा का सेवन कर रहा था,इसी बीच बुधवार रात में तबियत बिगड़ने लगी तो, परिवार के लोग पावापुरी ले जा रहे थे। लेकिन रास्‍ते में ही अमित ने दम तोड़ दिया। घटना की खबर पाते ही उसकी पत्‍नी ज्योति कुमारी समेत अन्य स्वजनों की चित्‍कार से माहौल गमगीन हो गया। घटना की जानकारी बीडीओ को दी गई है। 

शिक्षिका का निजी क्लिनिक में हुआ निधन 

वहीं मध्य विद्यालय पांडुपा में कार्यरत प्रखंड शिक्षक प्रतिमा शर्मा का निधन बुधवार की शाम हो गया।  वे हंडिया निवासी अनिल पांंडेय की पत्‍नी थीं। बताया गया है कि बुधवार को अचानक स्वास्थ्य खराब हुआ,तो उनके स्वजन बिहारशरीफ के निजी क्लिनिक में ले गए। वहां जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उनके निधन होने से स्वजनों व शुभ चिंतकों में शोक की लहर दौड़ पड़ी। घटना की सूचना मिलने पर विद्यालय प्राचार्य बिपिन कुमार विमल,संकुल समन्वयक शैलेश कुमार, शिक्षक गुड्डी कुमारी,शीला कुमारी समेत अन्य शिक्षकों ने संवेदना व्यक्त की है। गौरतलब  है कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या तेजी से बढ़ती जा रही है। लॉकडाउन के बावजूद लोग सावधानी नहीं बरत रहे। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.