कोरोना गाइडलाइन से बेपरवाह लोग कर रहे दुकानदारी

कोरोना वायरस का दूसरी लहर ने पूरा दुनिया को परेशान कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 10:50 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 10:50 PM (IST)
कोरोना गाइडलाइन से बेपरवाह लोग कर रहे दुकानदारी
कोरोना गाइडलाइन से बेपरवाह लोग कर रहे दुकानदारी

गया : कोरोना वायरस का दूसरी लहर ने पूरा दुनिया को परेशान कर रहा है। संक्रमण का चेन तोडऩे के लिए लॉकडाउन लगा है। लेकिन सरकार ने दुकानदारों को दुकान खोलने के लिए कुछ छूट दिया है। दुकानें कोरोना गाइडलाइन के तहत ही खोलने है। वहीं शहर में कोरोना गाइडलाइन के तहत काफी कम संख्या में दुकानें खुल रही है। शुक्रवार को जागरण टीम ने शहर के कई स्थानों को जायजा लिया। जहां कई दुकानदार कोरोना गाइडलाइन से बेपरवाह होकर दुकानदारी कर रहे थे। दुकानदारों के चेहरे पर तनिक सा भी कोरोना वायरस का भय नहीं दिख रहा था। ऐसा लग रहा था कि शहर में संक्रमण समाप्त हो गया है।

------------------

फोटो - 01

²श्य 01, स्थान - दवा मंडी, समय 11:20 बजे शहर में स्थित दवा मंडी में कोरोना गाइडलाइन का पालन बिल्कुल नहीं हो रहा है। एक भी दुकान पर सफेद गोला नहीं बना है। जिससे शारीरिक दूरी का पालन हो सके। साथ ही दुकानदार बिना मास्क पहने दुकानदारी कर रहे थे। वहीं सड़क पर बेतरतीब तरीके से बाइक खड़ा रहने से जाम लगा था। जाम में लोग कोरोना को पूरी तरह से भूलकर चल रहे थे।

------------

फोटो - 02

²श्य 02 स्थान - हाते गोदाम, समय 11:45 बजे हाते गोदाम में सभी दुकानें खुली थी। क्योंकि सभी दुकानें खाने-पीने वाला सामग्री है। दुकान में सभी सामान थोक में मिलता है। जहां पूरी तरह से कोरोना गाइडलाइन का पालन हो रहा था। सभी दुकानों पर हाथ धोने के लिए सैनिटाइज और मास्क रखा था। दुकानदार निरंजन कुमार ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। वहीं एक दुकानदार मास्क नहीं लग रखे थे। पूछने पर कहा कि अभी नाश्ता कर रहे थे। जेब से मास्क निकलकर चेहरे पर लगा लिया।

-----------------

फोटो - 03

²श्य 03 स्थान - बारी रोड, समय 12:10 बजे बारी रोड में कोरोना गाइडलाइन का पालन बिल्कुल नहीं हो रहा था। दोनों तरफ की दुकानें खुली थी। दुकानदार बिना मास्क पहने बेपरवाह दुकानदारी कर रहे थे। जागरण द्वारा पूछे गए सवाल आपलोग मास्क क्यों नहीं लगा रहे है। इसपर किसी तरह के जवाब दुकानदारों द्वारा नहीं दिया गया। थोड़ा सा भी चेहरे पर कोरोना वायरस का भय दुकानदारों को नहीं था।

---------------

फोटो - 04

²श्य 04, स्थान - पीर मंसूर रोड, समय 12:45 बजे पीरमंसूर रोड स्थित सभी दुकानें खुली हुई थी। दुकानों में ग्राहकों की भीड़ देखी जा रही थी। लेकिन जिला प्रशासन का दिशा-निर्देश का पालन नहीं हो रहा था। दुकानों में किसी तरह के शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। वहीं दुकानदार बिना मास्क का दुकानदारी कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी